• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NASA इन्‍टर्न ने गायब किया चांद से लाया गया अरबों रुपए का पत्‍थर, फिर उस पर बनाया गर्लफ्रैंड संग संबंध

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, अप्रैल 24: दुनिया भर के वैज्ञानिक वर्षों से चांद पर दुनिया बसाने की कोशिश कर रहे हैं। चांद पर मानव जीवन की संभावनाओं की तलाश में वैज्ञानिक अब तक कई बड़ सफलता भी हासिल कर चुके हैं। इन्‍हीं में अपोलो अंतरिक्ष यात्रियों द्वारा एकत्र की गई चंद्रमा की चट्टानें नासा की मूल्‍यवान चीजों में से एक हैं। लेकिन जुलाई 2002 में नासा के इंटर्न थाड रॉबर्ट्स ने वैज्ञानिकों द्वारा चांद पर से लाए गए चंद्रमा की चट्टानों को चुरा लिया। इस इन्‍टर्न ने चंद्रमा से लाए गई इस lunar rocks को क्‍यों चुराया इसके पीछे की वजह सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

चंद्रमा पर रिलेशन बनाने के लिए चुराया था lunar rocks

चंद्रमा पर रिलेशन बनाने के लिए चुराया था lunar rocks

नासा के इन्‍टर्न रॉबर्ट्स ने अपनी गर्लफेंड के साथ चांद पर से लाए गए इस पत्‍थर पर सेक्‍स किया। इस इटर्न ने "चंद्रमा पर सेक्स करने के लिए" इसे चोरी करने का फैसला किया। थाड रॉबर्ट्स ने 2002 में अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन के साथ इंटर्न करते हुए नासा से 101 ग्राम चंद्र चट्टानों (lunar rocks) को चुरा लिया था

नासा के होनहार इन्‍टर्न थाड रॉबर्ट्स को मंगल ग्रह पर भेजने की चल रही थी तैयारी

नासा के होनहार इन्‍टर्न थाड रॉबर्ट्स को मंगल ग्रह पर भेजने की चल रही थी तैयारी

नासा के होनहार इन्‍टर्न थाड रॉबर्ट्स उनमें से एक था जिसे मंगल ग्रह पर भेजने की तैयारी थी। हालाँकि वो उसका सपना नहीं था, ह्यूस्टन, टेक्सास में नासा के चंद्र प्रयोगशाला में रखे जा रहे चंद्रमा चट्टानों पर उसकी नजर थी। रॉबर्ट्स 101 ग्राम चंद्रमा की चट्टानों को चुराने की योजना के साथ आया था ताकि वो लगभग 21 मिलियन डॉलर की चांद से लाई गई चट्टान पर अपनी गर्लफैंड से चांद पर सेक्‍स कर सके और उसे चांद का टुकड़ा दे सके। इतना ही नहीं वो ये करके चांद पर सेक्‍स करने वाला पहला दुनिया का पहला इंसान बनना चाहता था।

रॉबर्ट्स ने गर्लफ्रैंड संग चांद से लाए गई चट्टान पर बनाया संबंध

रॉबर्ट्स ने गर्लफ्रैंड संग चांद से लाए गई चट्टान पर बनाया संबंध

रॉबर्ट्स और उनकी प्रेमिका ने एक बिस्तर पर चंद्रमा की चट्टानों को बिखेर दिया और उन पर सेक्स किया। रॉबर्ट्स बिस्तर पर चांद से लाए गई चट्टान को रखा और "चंद्रमा पर सेक्स करने का अनुभव लिया। जिस उद्देश्‍य से उसने नासा से उस पत्‍थर की चोरी की थी। इतना ही नहीं इसके बाद उसने इस कीमती चट्टान को बेचने के लिए एक बेल्जियम के शौकिया खनिज विशेषज्ञ के संपर्क किया , जिसने कुछ चट्टानों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई।

जानें कैसे रॉ‍बर्ट्स ने नासा से गायब किया lunar rocks

जानें कैसे रॉ‍बर्ट्स ने नासा से गायब किया lunar rocks

रॉबर्ट्स, उनकी प्रेमिका टिफ़नी फाउलर, और उनके साथी शै सोर - जो सभी नासा के प्रशिक्षु थे, ने बिल्डिंग में प्रवेश अपनी नासा में मिली आधिकारिक आईडी का उपयोग किया। जब वे सुरक्षित पहुंच गए, तो रॉबर्ट्स ने महसूस किया कि चट्टानें उतनी ही असुरक्षित थीं जितना उन्होंने सोचा था। तिजोरी का combination उसके हैंडल से बंधे टैग पर लिखा गया था। हालांकि इतिहास में हुई घटनाओं में से ये अब तक की सबसे बड़ी घटना है जब नासा के प्रशिक्षु ने ऐसी चोरी की। वो लॉकर को सुरक्षित इमारत से एक मोटल में लेकर गए और जहां चट्टान को उस लॉकर से निकालने में कामयाब रहे।

lunar rocks को इस कीमत में बेच रहा था रॉबर्ट्स

lunar rocks को इस कीमत में बेच रहा था रॉबर्ट्स

रॉबर्ट्स और उनकी प्रेमिका ने जिस मूनरॉक पर सेक्‍स किया उसकी कीमत 21 मिलियन थी। एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन चोरों ने चंद्र नमूनों के संग्रह को $ 21 मिलियन से अधिक की कीमत पर बेचने का प्रयास किया। इस प्रक्रिया में, उन्होंने उसे खराब भी कर दिया जिससे वे वैज्ञानिक के लिए लगभग बेकार हो गए। उन्होंने नासा के एक वैज्ञानिक द्वारा हस्तलिखित शोध नोटों के तीन दशकों के मूल्य को भी नष्ट कर दिया था, जो तिजोरी में बंद था। "इस बीच, रॉबर्ट्स, उर्फ ​​"ओर्ब रॉबिन्सन" बनकर बेल्जियम के खनिजविज्ञानी के साथ चट्टानों की बिक्री के लिए $ 5,000 प्रति ग्राम तक की कीमतों पर बातचीत की थी। वह 20 जुलाई, 2002 को अपोलो 11 मून लैंडिंग की 33 वीं वर्षगांठ पर फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में एक इतालवी रेस्तरां में बेल्जियम के अमेरिकी रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे। यह पता चला कि बेल्जियम के खनिजविज्ञानी ने एफबीआई से संपर्क किया और फिर स्टिंग ऑपरेशन में रॉबर्ट्स को फंसा लिया।

तीन नासा प्रशिक्षुओं को हुई जेल

तीन नासा प्रशिक्षुओं को हुई जेल

एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ओर्ब और दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था और चंद्रमा की चट्टानों को उनके नजदीकी होटल के कमरे में बरामद किया। तीन नासा प्रशिक्षुओं ने दोषी दलीले दी लेकिन रॉबर्ट्स को मूनक्रॉपर के मामले में आठ साल से अधिक की जेल की सजा सुनाई गई थी, साथ ही यूटा के एक संग्रहालय से डायनासोर की हड्डियों को चोरी करने का एक अलग अपराध के लिए केस चला।

जेल में रहते हुए रॉबर्ट्स ने किया ये काम

जेल में रहते हुए रॉबर्ट्स ने किया ये काम

जेल में रहते हुए, रॉबर्ट्स ने भौतिकी, नृविज्ञान और दर्शनशास्त्र में डिग्री की पढ़ाई की। अब 44, वह ब्रह्मांड के बड़े पैमाने पर संरचना के लिए एक अग्रणी प्राधिकरण बन गया है। रॉर्ब्टस ने कहा वो अपने यंग टाइम में किए गए गलत कामों के बारे में बात करते-करते थक गए हैं और इसके बजाय अब वो अपना ध्‍यान एक 11-आयामी ज्यामितीय सिद्धांत की व्याख्या पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जिसमें डार्क मैटर, डार्क एनर्जी, तरंग-कण द्वैत, क्वांटम टनलिंग, गुरुत्वाकर्षण, प्रारंभिक-ब्रह्मांड मुद्रास्फीति शामिल है।

https://www.filmibeat.com/photos/soundarya-sharma-63666.htmlसौंदर्या शर्मा के ऐसे बोल्ड पोज देखकर आप भी हो जाएंगे मदहोश

English summary
NASA intern Thad Roberts theft lunar rocks to "have relation on the Moon with girlfriend"
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X