• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus:पीएम मोदी ने जापान के पीएम से की बात, कोरोना को लेकर महत्वपूर्ण बातचीत

|

नई दिल्ली, अप्रैल 26: भारत में कोरोना की स्थिति खराब होने के साथ साथ इन दिनों जापान में भी कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। भारत की सहायता के लिए कई देश सामने आ रहे हैं, वहीं जापान में कोरोना वायरस को देखते हुए कई राज्यों में आपातकाल लगाया गया है। आज कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा के बीच टेलीफोन पर बात हुई। जिसमें दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति और द्विपक्षीय मुद्दों पर बात की।

Prime Minister of Japan, Yoshihide Suga

जापान के पीएम से मोदी की बात

    Dr. Randeep Guleria ने बताया, Corona Patients को क्यों नहीं मिल पा रहा इलाज और दवा | वनइंडिया हिंदी

    जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन जापान में भी कोरोना वायरस लहर में तेजी से इजाफा हुआ है, जिसको देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को अपना भारत दौरा कैंसिल करना पड़ा। भारतीय प्रधानमंत्री से बात के दौरान दोनों देशों के बीच क्षेत्रीय शांति और वैश्विक परिस्थितियों को लेकर बात की गई है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 'जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई। हमने भारत और जापान के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर बात की। दोनों देशों के बीच टेक्नोलॉजी आदान प्रदान और कोरोना महामारी पर बातचीत हुई है।' बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच क्रिटिकल मेडिकल सामान और कोरोना वायरस संकट से निपटने को लेकर बातचीत की गई है।

    जापान में कोरोना वायरस

    जापान में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट खतरनाक स्तर पर कोहराम मचा रहा है खासकर जापान में नया वेरिएंट उस वक्त ऊभर कर आया है जबकि कुछ महीने के बाद ही जापान में ओलंपिक का आयोजन किया जाना है मगर उससे पहले जापान की राजधानी टोक्यो समेत कई शहरों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जापान के कई शहरों में रविवार से आपातकाल की घोषणा की गई है। जापान में इस वक्त कोरोना वायरस खतरनाक स्तर पर लोगों की जान लेने लगा है, जिसको देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री सुगा का भारत दौरा भी रद्द किया जा चुका है। कोरोना वायरस से परेशान जापान में आपातकाल का ऐलान किया गया है और ये आपातकाल इस वक्त 11 मई तक के लिए लगाया गया है। सरकार की कोशिश है कि आपातकाल लगाकर देश में संक्रमण की रफ्तार को कम की जाए। जापान में आपातकाल का ऐलान इसलिए भी किया गया है कि क्योंकि जापान में अगले हफ्ते से गोल्डन वीक शुरू हो चुका है और इस दौरान भारी तादाद में लोग छुट्टियां मनाने के लिए घर से बाहर निकलते हैं। ऐसे में अगले हफ्ते से जापान की सड़कों पर भारी भीड़ जुटने की संभावना है, लिहाजा जापान की सरकार ने आपातकाल का ऐलान किया है।

    राजधानी टोक्यो समेत जापान के कई हिस्सों में लगा आपातकाल, कोहराम मचा रहा है कोरोना का नया वेरिएंटराजधानी टोक्यो समेत जापान के कई हिस्सों में लगा आपातकाल, कोहराम मचा रहा है कोरोना का नया वेरिएंट

    English summary
    Prime Minister of India, Narendra Modi spoke to the Prime Minister of Japan over the telephone. In which the corona virus and bilateral relationship have been discussed.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X