यूएई में बोले प्रधानमंत्री मोदी- आधार के जरिए 8 अरब डॉलर बचाए

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में बोलते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आधार के जरिए आठ अरब डॉलर की बचत की गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई दौरे के दूसरे दिन रविवार को समिट को संबोधित करते हुए कहा कि बतौर चीफ गेस्ट शामिल होना एक बड़ा सम्मान है। मोदी ने कहा कि ये ना सिर्फ उनके लिए बल्कि 125 करोड़ भारतीयों के लिए भी गर्व की बात है। मोदी ने कहा कि यूएई में 33 लाख भारतीयों को अपनापन मिला है, इसके लिए भारत आपका कृतज्ञ है।

 प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई दौरे के दूसरे दिन रविवार को समिट को संबोधित करते हुए कहा कि बतौर चीफ गेस्ट शामिल होना एक बड़ा सम्मान है।

समिट में बोलते हुए दुनिया को 6R का फॉर्मूला भी दिया। समिट में विकास के लिए प्रौद्योगिकी विषय पर अपनी बात रखते हुए मोदी ने ये नया मंत्र दिया। पीएम मोदी ने सतत विकास की अवधारणा के संदर्भ में बोलते हुए रहा कि आज के समय में इस रास्ते पर छह महत्त्वपूर्ण कदम हैं। पीएम मोदी ने छह R यानी रिड्यूस, रीयूज, रीसाइकल, रिकवर, रीडिजाइन और रीमैन्युफैक्चर की बात की। पीएम ने कहा कि इन छह कदमों से हम जिस मंजिल पर पहुंचेंगे वह रिजॉइस यानी आनंद की होगी। इस तरह हमें 6R पर काम करने की जरूरत है। इस वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में 140 से ज्यादा देश हिस्सा ले रहे हैं।

इससे पहले मोदी ने रविवार सुबह को अबू धावी में अरब के सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित किय। नरेंद्र मोदी ने यहां मंदिर का भी शिलान्यास किया। मंदिर के शिलान्यास के बाद ओपेरा हाउस में उपस्तिथ भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया

 यूएई में बोले पीएम मोदी, आनंद के लिए हमें अपनाना होगा 6R फॉर्मूला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
narendra modi about aadhar card in world government summit uae

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.