• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान:फर्जी अकाउंट केस में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने फर्जी बैंक खातों के मामले में गिरफ्तार किया है। बता दें कि उनके फेक बैंक अकाउंट समेत के कई मामले चल रहे थे। पाक मीडिया के मुताबिक, एनएबी की एक टीम सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति जरदारी के घर पहुंची और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया।

 NAB has arrested former Pakistan President Asif Ali Zardari in fake bank accounts case

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले की सुनवाई कर रही जस्टिस अमीर फारुख और न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तार कयानी की खंडपीठ ने सोमवार को फेक बैंक अकाउंट मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर की अंतरिम जमानत को बढ़ाने की याचिका को ठुकरा दिया। इसके बाद हाईकोर्ट ने एनएबी को जरदारी और फरयाल की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। जिसके बाद ही उनकी गिरफ्तारी की गई है।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की ओर से अदालत में पेश 11 पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार 36 जांच मामलों में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का नाम है और एनएबी का दावा है कि कम से कम आठ मामलों में जरदारी की भूमिका साबित हुई है। इसे पहले अदालत ने जरदारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 मई तक की अंतरिम जमानत दे दी थी। जिसके बाद सोमवार को उनकी ओर से एक बार फिर से अंतरिम जमानत को बढ़ाए जाने की मांग की गई थी। जिसे अदालत ने ठुकरा दिया और गिरफ्तारी के आदेश जारी कर दिए।

<strong> वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: गवाह राजीव सक्सेना को विदेश जाने की मिली अनुमति</strong> वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला: गवाह राजीव सक्सेना को विदेश जाने की मिली अनुमति

English summary
NAB has arrested former Pakistan President Asif Ali Zardari in fake bank accounts case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X