• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू की पर लगे भ्रष्टाचार के नए आरोप

|
Google Oneindia News

नैप्यीटाव, 10 जून। म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू की पर भ्रष्टाचार के नए आरोप लगाए गए हैं। गुरुवार को स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।

 Aung San Suu Kyi

ग्लोबल न्यू लाइट ऑफ म्यांमार के अनुसार भ्रष्टाचार विरोधी आयोग को इस बात के सबूत मिले हैं कि उन्होंने अपने पद का इस्तेमाल कर भ्रष्टाचार किया था। इसलिए उन पर भ्रष्टाचार विरोधी कानून की धारा 55 के तहत आरोप लगाया गया। म्यांमार के सरकारी टीवी चैनल ग्लोबल न्यू लाइट के मुताबिक आंग सान सू ची के अलावा दो अन्य सरकारी अधिकारियों के खिलाफ एंटी करप्शन की टीम जांच कर रही है। बता दें कि सू ची को सेना द्वारा तख्तापलट के बाद 1 फरवरी को हिरासत में लिया गया था।

यह भी पढ़ें: कोरोना में कुछ इस तरह घर पर वक्त गुजार रहे हैं शाहिद कपूर, मीरा ने शेयर किया मजेदार वीडियो

भ्रष्टाचार विरोधी आयोग के हवाले से कहा गया है कि सू ची ने सत्ता में रहते जमीन के इस्तेमाल का दुरुपयोग किया था। सू ची ने जिस जमीन का दुरुपयोग किया वह धर्मार्थ दाव खिन की फाउंडेशन की थी। इसके अलावा सू ची पर रिश्वत के रूप में नकद और सोना लेने के भी आरोप लगे हैं। मामलों में दोषी पाए जाने पर उन्हें 15 सालकी जेल हो सकती है। आंग सान सू ची पर इसके अलावा 6 और मामले दर्ज किये गए हैं, जिनमें अवैध रूप से वॉकी-टॉकी आयात करने और सार्वजनिक अशांति फैलाने का भी आरोप शामिल है। बता दें कि 1 फरवरी को म्यांमार में हुए सैन्य तख्तापलट के बाद पूर्व स्टेट काउंसलर सू ची को गिरफ्तार कर लिया गया था।

English summary
Myanmar's deposed leader Aung San Suu Kyi faces fresh corruption charges
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X