• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

7 बच्चों के पिता एलन मस्क ने बताया, अधिक बच्चे पैदा करना क्यों जरूरी है

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 24 मार्चः दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क अपने ट्वीट को लेकर इन दिनों सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में ट्विटर के मालिक बने टेस्ला व स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने फिर ऐसी बात कही है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। एक कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण को लेकर अपनी बात रखते हए मस्क ने अधिक बच्चे पैदा करने को लेकर जो तर्क दिया है वह खूब वायरल हो रहा है। एलन मस्क ने कहा कि ज्यादा बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बेहतर है।

एलन मस्क ने दिया अजीब तर्क

एलन मस्क ने दिया अजीब तर्क

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑल-इन समिट में अपनी राय रखते हए एलन मस्क ने कहा कि कुछ लोगों का सोचना है कि कम बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बेहतर है लेकिन ये निहायत ही बकवास आईडिया है। सात बच्चों के पिता एलन मस्क ने कहा कि अगर हम इंसानों की जनसंख्या को दोगुनी भी कर दें तो भी पर्यावरण ठीक रहेगा।

जापान की घटती जन्मदर का दिया उदाहरण

जापान की घटती जन्मदर का दिया उदाहरण

अपनी बात आगे बढ़ाते हए एलन मस्क ने कहा कि कम से कम हमारे नंबर बनाए रखें। हमें अचानक नाटकीय रूप से जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत नहीं है, लेकिन हम इसे कम से कम धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं। टेस्ला के सीईओ ने जापान की घटती जन्म दर का भी उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि जापान यहां एक प्रमुख उदाहरण है। पिछले साल जापान की आबादी में 600,000 लोगों की गिरावट आई है। मस्क ने दावा किया कि इस पूर्वी एशियाई देश का अस्तित्व समाप्त हो सकता है, क्योंकि इसकी जन्म दर बहुत तेजी से घट रही है।

बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बुरा नहीं

बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बुरा नहीं

एलन मस्क ने जोर देकर कहा कि दुनिया में सभ्यता में कुछ भी नहीं घटाया जा सकता है। बच्चे पैदा करना पर्यावरण के लिए बुरा नहीं है। वास्तव में यह सभ्यता को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। एलन मस्क ने कहा कि कुछ माता-पिता कहते हैं कि मैं इस बर्बाद होती इस भयानक दुनिया में अपने बच्चों को कैसे लाऊं? इस पर वह उन्हें कहते हैं कि शायद आपने इतिहास नहीं पढ़ा था, क्योंकि हमारा इतिहास इससे भी बदतर रहा है।

सात बच्चों के पिता हैं एलन मस्क

सात बच्चों के पिता हैं एलन मस्क

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क सातवीं बार पिता बने हैं। उनकी तीन शादियां हो चुकी हैं। उनकी आखिरी शादी तुलाहा रिली से 2013 में हुई लेकिन से रिश्ता महज तीन साल टिक पाया और दोनों ने 2016 में आपसी सहमति से तलाक ले लिया। फिलहाल उनका सातवां बच्चा उनकी प्रेमिका रह चुकी मामा ग्रीम्स से हुआ है।

Comments
English summary
Musk said having kids is important to save the civilisation and the environment would be fine even if the number of humans on the planet is doubled.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X