• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाफिज सईद को बड़ा झटका, पाक सरकार चलाएगी जेयूडी के नेताओं पर मुकदमा

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की लाहौर स्थित एंटी टेररिज्म कोर्ट(एटीसी) ने घोषणा की है कि जमात-उद-दावा के चीफ और अन्य जेयूडी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाएगी। अदालत ने कहा कि हाफिज सईद और अन्यों पर अब मुकदमा चलाया जाएगा। अदालत ने अगली तारीक सात दिसंबर तय की है। इस मामले में जुलाई में पाकिस्तान के कई नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। यह जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

Mumbai attack mastermind Hafiz Saeed to face trial for terror financing charges on December 7

अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद कहा कि एटीसी जज अरशद हुसैन भुट्टा ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद सईद और अन्य के खिलाफ सुनवाई की अगली तारीख सात दिसंबर तय की है। अधिकारी ने कहा, न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें सबूतों और योग्यता के आधार पर मुकदमे का समापन करना है। अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई में कहा, टीसी न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद सईद और अन्य के खिलाफ अभ्यारोपण के लिए सात दिसंबर की तारीख तय की।

उन्होंने बताया कि अदालत ने मामले की सुनवायी सात दिसम्बर तक के लिए स्थगित कर दी। सईद को कड़ी सुरक्षा के बीच कोट लखपत जेल से एटीसी लाया गया। पंजाब पुलिस द्वारा अपनाये गए सुरक्षा उपायों के कारण पत्रकारों को सुनवायी कवर करने के लिए अदालत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ 'आतंकवाद वित्तपोषण' के आरोपों में पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में 23 प्राथमिकी दर्ज की थीं और जमात उद दावा प्रमुख को 17 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

भारत-जापान के बीच हुई '2+2' वार्ता, आंतकवाद समेत इन मुद्दों पर हुई बातभारत-जापान के बीच हुई '2+2' वार्ता, आंतकवाद समेत इन मुद्दों पर हुई बात

English summary
Mumbai attack mastermind Hafiz Saeed to face trial for terror financing charges on December 7
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X