• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इराक में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

|

बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया है, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, अक्टूबर 2019 से लेकर अब तक यह लगातार 19वां हमला है, यह हमला ग्रीन जोन में हुआ है, जहां कई सारे सरकारी भवन हैष

    Iraq के Baghdad में US Ambassy पर फिर दागे Rocket, Iran को जवाब देगा America ? | वनइंडिया हिंदी

    इराक में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आपको बता दें कि 13 फरवरी को भी उत्तरी इराक के दूरदराज वाले किरकुक प्रांत में स्थित एक अमेरिकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट से हमला किया गया था, अमेरिका ने इसके लिए ईरान को बड़ा अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी, मालूम हो कि ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच संबंध बिगड़ गए हैं, अमेरिका ने कमांडर सुलेमानी को इराक में मार दिया था।

    मुस्लिम धर्मगुरु ने की अमेरिकी सैनिकों की वापसी की अपील

    अभी हाल में बगदाद में मुस्लिम धर्मगुरु मोकतदा सदर ने एक बड़ी रैली आयोजित कर इराक से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की अपील की थी, इराक का कहना है कि कमांडर सुलेमानी की हत्या कर अमेरिका ने सैन्य कायदे का घोर उल्लंघन किया है, इसी आधार पर अमेरिकी सैनिकों की वापसी की मांग की जा रही है लेकिन अमेरिका ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है।

    ईरान को तबाह कर दिया जाएगा: ट्रंप

    इससे पहले जब जनवरी में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट दागे गए थे तो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए दोबारा हमला न करने की हिदायत दी थी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर फिर से हमले होते हैं तो ईरान को तबाह कर दिया जाएगा। वहीं ईरानी सेना ने पलटवार करते हुए कहा था कि अमेरिका में युद्ध करने का साहस नहीं है, यहां तक की ईरान ने अपने ऊपर लगे परमाणु कार्यक्रम को संचालित करने वाले प्रतिबंध को हटा लिया है। ईरान अब 2015 के अपने परमाणु समझौते की किसी भी सीमा का पालन नहीं करेगा।

    यह पढ़ें: पाकिस्तान के ऊपर से उड़ फिर भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति, 14 साल से है उसे इंतजार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Multiple rockets hit near the U.S. embassy in Iraq's capital early on Sunday, an American military source said, the 19th attack against U.S. assets in the country since late October.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X