• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीनी एप टिकटॉक को खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट, भारतीय मूल के CEO सत्‍य नडेला का बड़ा ऐलान

|

कैलिफार्निया। अमेरिकी टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने बड़ा ऐलान किया है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ भारतीय मूल के सत्‍य नाडेला इस समय इस खरीद के लिए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से बात कर रहे हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने चीन की इस एप से जुड़े सुरक्षा के मसलों पर चिंता जाहिर की है। नडेला का कहना है कि टिकटॉक की अमेरिका, कनाडा, ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में संचालित सर्विसेज को खरीदने की योजना बना रहे हैं। 15 सितंबर तक इस डील को सील किया जा सकता है।

tiktok-100

यह भी पढ़ें-लद्दाख में गश्त के लिए प्रोटोकॉल पर विचार कर रहे भारत-चीन

    Chinese App TikTok को खरीदेगी Microsoft, Satya Nadella बोले बातचीत जारी | वनइंडिया हिंदी

    हर तरह की चिंताओं को दूर किया जाएगा

    माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि कंपनी चिंताओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह इसकी सराहना करती है। साथ ही यह भी कहा गया है कि टिकटॉक को खरीदने का फैसला पूरी तरह से सुरक्षा को देखने के बाद ही लिया गया है। बयान में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि किस तरह से कंपनी को खरीदने के बाद अमेरिका को आर्थिक फायदा होगा जिसमें सरकार के तहत आने वाला वित्‍त विभाग भी शामिल है। माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक की मदर कंपनी बाइट डांस की तरफ से विदेश निवेश पर बनी कमेटी को इस पर एक नोटिफिकेशन भेज दिया गया है। इसमें उन शुरुआती प्रस्‍ताव की संभावनाओं को तलाशने की मंशा के बारे में बताया गया है जो टिकटॉक की खरीद से जुड़ी है।

    डाटा होगा अमेरिका ट्रांसफर

    माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक इस डील में दूसरे अमेरिकी निवेशकों को भी बुलाया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि टिकटॉक यूजर्स का सारा प्राइवेट डाटा अमेरिका में ट्रांसफर किया जाएगा और यह हमेशा यहीं रहेगा। साथ ही जो डाटा अभी दूसरे देशों में सुरक्षित किया गया है, उसे ट्रांसफर के बाद डिलीट करा जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिकी सरकार को भरोसा दिलाया है कि वह यूजर्स को सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा, प्राइवेसी और डिजिटल सेफ्ट मुहैया कराएगी। इस मसले पर राष्‍ट्रपति ट्रंप के व्‍यक्तिगत तौर पर शामिल होने की माइक्रोसॉफ्ट ने सराहना की है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Microsoft to buy TikTok seal can be sealed by September 15.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X