• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगोड़ा मेहुल चोकसी पहुंचा एंटीगुआ, द्वीप सरकार ने कहा उसके अपहरण के दावों की जांच जारी रहेगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 15 जुलाई। एंटीगुआ और बारबुडा सरकार ने गुरुवार को ऐलान किया कि द्वीप की रॉयल पुलिस फोर्स अपहरण के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के दावों की जांच जारी रखेगी। 62 वर्षीय चोकसी, डोमिनिका उच्च न्यायालय द्वारा वहां स्थित एक न्यूरोलॉजिस्ट से इलाज करवाने के लिए जमानत दिए जाने के बाद सुबह एंटीगुआ पहुंचा।

mehul

एंटीगुआ न्यूज रूम की रिपोर्ट के अनुसार, ईसी डॉलर 10,000 की जमानत राशि जमा करने के बाद, चोकसी शर्ट और शॉर्ट्स में एक चार्टर्ड विमान में एंटीगुआ के लिए उड़ान भरी। 51 दिनों की हिरासत के बाद पड़ोसी डोमिनिका में अवैध प्रवेश के लिए चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा लौट आया।जमानत की मांग करते हुए, चोकसी ने सीटी स्कैन सहित अपनी मेडिकल रिपोर्ट संलग्न की थी, जिसमें "हल्के से बिगड़ते हेमेटोमा" दिखाया गया था।

चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा मेरा मुवक्किल मेहुल चोकसी एंटीगुआ में अपने घर सुरक्षित लौट आया है। एंटीगुआ में वापस प्रवेश करते समय उन्हें किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा। उसका इलाज चल रहा है और उसका परिवार राहत महसूस कर रहा है लेकिन अपहरण के दौरान प्रताड़ना से काफी मानसिक और शारीरिक नुकसान हुआ है। अंत भला तो सब भला। डोमिनिका में सफलता का स्वाद चखने के बाद, अब कानूनी टीम एंटीगुआ में लंबी लड़ाई के लिए तैयार है।

भारत में 13,500 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में वांछित चोकसी 23 मई को एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया, जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है। अपनी अफवाह वाली प्रेमिका के साथ संभावित रोमांटिक पलायन के बाद उसे अवैध प्रवेश के लिए पड़ोसी द्वीप डोमिनिका में हिरासत में लिया गया था। उनके वकीलों ने आरोप लगाया कि उन्हें एंटीगुआ के जॉली हार्बर से 23 मई को एंटीगुआ और भारतीय जैसे दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने अगवा कर लिया और नाव पर डोमिनिका ले आए।

English summary
Mehul Choksi reaches Antigua, island government says investigation into his kidnapping claims will continue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X