• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूक्रेन में हादसे का शिकार हुआ एयरफोर्स का विमान, 22 की दर्दनाक मौत

|

यूक्रेन। यूक्रेन में बड़ा विमान हादसा हुआ है। शुक्रवार को वायुसेना का एक विमान क्रैश हो गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोग मारे गए। वहीं दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में यह हादसा हुआ। यूक्रेन के एक मंत्री ने हादसे की पुष्टि की है। मंत्री एंटोन गेराशेंको ने बताया कि हादसे में 22 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं।

यूक्रेन में हादसे का शिकार हुआ एयरफोर्स का विमान, 22 की दर्दनाक मौत

दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे। इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे। मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह शनिवार को इस इलाके का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति ने फेसबुक पर लिखा है कि हम सभी परिस्थितियों और त्रासदी के कारणों की जांच के लिए तत्काल एक आयोग का गठन कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान यूक्रेन के समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव एयरफोर्सह वाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे।

अनुराग कश्‍यप का समर्थन करने वाली तापसी पन्‍नू पर सोना महापात्रा ने साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
22 people killed in military plane crash in eastern Ukraine
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X