• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब बच्चों को बचाने का वक्त: मलेशिया में वायरस से बच्चों की मौत शुरू, सरकार ने जारी की चेतावनी

|

कुआलालंपुर, जून 04: भारत में पिछले एक हफ्ते में कोरोना वायरस का ग्राफ कम जरूर हुआ है लेकिन मलेशिया से बेहद डराने वाली खबर सामने आ रही है। मलेशिया में कोविड-19 वायरस से बच्चों की मौत शुरू हो गई। मलेशिया सरकार के मुताबिक अब तक 3 बच्चों की मौत रिकॉर्ड की गई है और सरकार ने कहा है कि तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ थे लेकिन कोरोना वायरस की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई है। जिसके बाद सरकार ने कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को लेकर गहरी चिंता जताई है और कहा है कि बच्चे अब इस जानलेवा वायरस की शिकार बन रहे हैं।

बच्चे बन रहे वायरस के शिकार

बच्चे बन रहे वायरस के शिकार

मलेशिया के प्रधानमंत्री मुहिद्दीन यासीन ने कोरोना वायरस संक्रमण के ग्राफ को लगातार बढ़ते देख पूरे देश में दो हफ्ते का सख्त लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया है। ये लॉकडाउन एक जून से 14 जून के बीच रहेगा। सरकार का कहना है कि मलेशिया में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है और लोगों की मौत सिलसिला भी तेजी से बढ़ा है। और मलेशिया के अंदर जो वायरस स्ट्रेन पाया गया है वो काफी खतरनाक है। मलेशिया सरकार ने कहा है कि सबसे चिंता की बात कम उम्र के बच्चों की वायरस की चपेट में आना है। अब तक मलेशिया सरकार ने तीन बच्चों की कोरोना वायरस से मौत की पुष्टी कर दी है। इन तीनों बच्चों की उम्र 5 साल से कम थी।

बच्चे बन रहे हैं शिकार

बच्चे बन रहे हैं शिकार

मलेशिया सरकार के मुताबिक अब तक 27 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गये हैं, जिनमें से 19 बच्चों की उम्र 5 साल से कम है, जिनमें तीन बच्चों की मौत हो गई है। सरकार ने कहा है कि बच्चों को इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वहीं, सरकार ने कहा है कि पिछले साल मलेशिया में आठ बच्चे कोरोना वायरस संक्रमित पाए गये थे। वहीं, मलेशिया स्वास्थ्य मंत्रालय ने बच्चों के कोरोना वायरस संक्रमित होने को लेकर हेल्थ एडवाइजरी जारी की है, जिसमें खासतौर पर पैरेंट्स से बेहद सावधानी बरतने की अपील की गई है। स्वास्थ्य मंत्री नूर हिशाम ने कहा कि 'छोटे बच्चे शिकार बन रहे हैं, लिहाजा पैरेंट्स को सावधानी बरतने की जरूरत है। बच्चों में इम्यूनिटी बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए और हमें अपने बच्चों को बचाना चाहिए'।

सिंगापुर में भी नया वेरिएंट

सिंगापुर में भी नया वेरिएंट

मलेशिया से पहले सिंगापुर में भी पिछले महीने कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाया गया था। हालांकि, मलेशिया सरकार ने ये नहीं बताया कि कितने बच्चों की टेस्ट करवाई गई है। मलेशिया स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि पिछले साल और इस साल मिलाकर अभी तक 82 हजार 341 बच्चे कोरोना वायरस संक्रमित पाए गये हैं। वहीं, मलेशिया में शनिवार को 9 हजार से ज्यादा कोविड-19 के मामले दर्ज किए गये हैं, वहीं बुधवार को मलेशिया में कोरोना वायरस से 126 लोगों की मौत हो गई।

Wuhan Leak! टॉप अमेरिकी डॉक्टर ने कहा- लैब वर्कर का मेडिकल रिकॉर्ड जारी करे चीनWuhan Leak! टॉप अमेरिकी डॉक्टर ने कहा- लैब वर्कर का मेडिकल रिकॉर्ड जारी करे चीन

English summary
In Malaysia, small children are getting infected with the corona virus, in view of which the government has issued a warning.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X