ट्विटर पर आईं मलाला यूसुफजई, कनाडा के पीएम से लेकर UN के मुखिया ने किया स्‍वागत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। सबसे कम उम्र में नोबेल शांति पुरस्‍कार हासिल करने वाली मलाला यूसुफजई अब टि्वटर पर भी हैं। मलाला ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपना हैंडल बनाया और इसके साथ सोशल मीडिया पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। हाई स्‍कूल से ग्रेजुएट होने के बाद मलाला ट्विटर पर आई हैं। वर्ष 2014 में मलाला ने नोबेल पुरस्‍कार जीता था और इसके साथ ही वह सबसे कम उम्र में नोबेल पुरस्‍कार विजेता बन गई थीं।

ट्विटर पर आईं मलाला यूसुफजई, कनाडा के पीएम से लेकर UN के मुखिया ने किया स्‍वागत

क्‍या है ट्टिवर हैंडल

मलाला का ट्विटर हैंडल @Malala है और ट्विटर पर आते ही उन्‍होंने करीब 400,000 फॉलोअर्स को भी अपनी लिस्‍ट में शामिल कर लिया। अक्‍टूबर 2012 में तालिबान के आतंकियों ने उस समय मलाला के सिर पर गोली मार दी थी जब वह स्‍कूल जा रही थी। मलाला पर यह हमला इसलिए किया गया क्‍योंकि वह हमेशा लड़कियों की शिक्षा की वकालत करती आई थीं। ब्रिटेन में मलाला का इलाज हुआ और पूरी तरह से फिट मलाला फिर से लड़कियों के हक में आवाज उठाने लगीं। मलाला ने ट्वीट किया, 'आज मेरे स्‍कूल का अंतिम दिन और ट्विटर पर मेरा पहला दिन है।' मलाला ने वर्ष 2013 में एक किताब 'आय एम मलाला' भी लिखी थी।

PM Modi in Israel: Pak Media reacts on PM Modi's Israel Visit, full detail । वनइंडिया हिंदी

ग्‍लोबल लीडर्स कर रहे हैं फॉलो

मलाला के ट्विटर पर आने के कुछ ही घंटों बाद कई ग्‍लोबल लीडर्स उनके फॅालोअर्स की लिस्‍ट में आ गए। कनैडियन पीएम जस्टिन ट्रड्यू से लेकर यूनाइटेड नेशंस के जनरल सेक्रेटरी एंटोनिया गुटारेश तक ने उनका स्‍वागत किया और उन्‍हें फॉलो किया। ट्विटर की ओर से भी उनका एक औपचारिक स्‍वागत किया। मलाला को इस समय बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स, न्‍यूयॉर्क के पूर्व अटॉनी प्रीत भरारा और कैलिफोर्निया से सीनेटर कमला हैरिस जैसे लोग भी फॉलो कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The youngest Nobel Peace Prize winner Malala Yousafzai joins Twitter and added 400,000 followers.
Please Wait while comments are loading...