India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेरिका में बड़ा रेल हादसा, कई लोगों की मौत, 50 घायल

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 28 जून। अमेरिका में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक रेल हादसे में तकरीबन 50 लोगों के घायल होने की खबर है, जबकि कई लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को मिसूरी में एक ट्रेन ने क्रॉसिंग के पास डंप ट्रक को टक्कर मार दी। यह हादसा दोपहर 12.42 बजे हुआ है। साउथवेस्ट चीफ ट्रेन 4 बीएनएशएफ ट्रैक पर लॉस एंजिलिस से शिकागो जा रही थी। हादसे में ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए।

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: 9 लोगों के सामूहिक हत्याकांड में बड़ा खुलासा, गुप्त धन के लालच में जहर देकर मार डालाइसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: 9 लोगों के सामूहिक हत्याकांड में बड़ा खुलासा, गुप्त धन के लालच में जहर देकर मार डाला

train

एमट्रैक मीडिया सेंटर की रिपोर्ट के अनुसार पब्लिक क्रॉसिंग पर एक ट्रक खड़ा था, जो ट्रेन का रास्ता रोक रहा था, यह ट्रक मिसूरी के मेंडन में क्रॉसिंग के पास खड़ा था। इसी दौरान ट्रेन ने इसे टक्कर मार दी। ट्रेन में तकरीबन 243 यात्री सवार थे, 12 क्रू मेंबर सवार थे। रेल कंपनी का कहना है कि मौके पर स्थानीय प्रशान पहुंच गया है, लोगों की मदद र रहा है। राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। रिस्पॉन्स टीम को एक्टिव कर दिया गया है, हम आपातकालीन सुरक्षाबलों को मौके पर यात्रियों की मदद के लिए भेज रहे हैं, हमारे कर्मचारी और उनका परिवार लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं।

एमट्रैक की ओर से कहा गया है कि जो लोग अपने लोगों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं उन्हे 8005239101 पर कॉल करना चाहिए, आगे की जानकारी मिलते ही लोगों के साझा किया जाएगा। चैरिटन काउंटी एंबुलेंस सर्विस के सुप्रिटेंडेंट एरिक मैकेंजी ने कहा कि हादसे में कई लोगों की जान गई है। मिसूहरी स्टेट हाईवे के प्रवक्ता ने बताया कि हम मृतकों की जानकारी हासिल कर रहे हैं। हादसे में जो लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं उनका इलाज पास के ही एक स्कूल में हो रहा है,स्कूल को क्लीनिक के तौर पर विकसित कर लिया गया है।

गवर्नर माइक पर्सन ने कहा कि मिसूरी डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी, हाईवे पेट्रोल और सुरक्षाकर्मी मदद के लिए मौके पर हैं। हम एमट्रैक ट्रेन हादसे से काफी दुखी हैं। हम मिसूरी के लोगों से इन लोगों के लिए प्रार्थना करने के लिए कहते हैं। एमट्रैक की ओर से इस बात की जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है कि हादसे के बाद ट्रेन की क्या स्थिति है, या उसके यात्रियों की क्या हालत है।

Comments
English summary
Major train accident in USA Missouri several injured.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X