• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हथेली पर था मिनटों में 26 लोगों को मारने वाला ऑक्टोपस, बेपरवाह वीडियो बना रही थी महिला

|

बाली/लंदन: लंदन की एक महिला टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर करती है। जिसमें दिखता है कि उसके हाथ में एक ब्लू-ऑक्टोपस है और वो उस ऑक्टोपस को को हथेली पर लेकर वीडियो बना रही थी। महिला समंदर किनारे टहल रही थी। लेकिन, महिला को नहीं पता था कि जिस नन्हें से ऑक्टोपस को लेकर वो वीडियो बना रही है वो असल में दुनिया सबसे खतरनाक ऑक्टोपस है, जो एक मिनट में 26 लोगों को मौत की नींद सुला सकता है। क्या हुआ जब महिला को पता चला कि जिस ऑक्टोपस के साथ वो खेल रही है, उसका जहर दुनिया के सबसे खतरनाक जहरों में से एक है।

हाथ में मोस्ट डेंजरस ऑक्टोपस

हाथ में मोस्ट डेंजरस ऑक्टोपस

रिपोर्ट के मुताबिक महिला का नाम केलिन है जो ब्रिटेन की रहने वाली है और ये इंडोनेशिया छुट्टियां मनाने गई थी। महिला समंदर किनारे टहल रही थी और तभी उसने एक बेहद छोटे से ऑक्टोपस को देखा। जिसके बाद महिला केलिन ने उस छोटे ऑक्टोपस को अपनी हथेलियों पर रख लिया और टिकटॉक वीडियो बनाने लगी। ऑक्टोपस को पहली बार देखना और हाथों नमें लेना केलिन के लिए बिल्कुल नया था और वो काफी एक्साइटेड हो रही थी।

गुगल पर किया सर्च

गुगल पर किया सर्च

महिला केलिन ने वीडियो बनाते वक्त इस छोटे ब्लू रिंग ऑक्टोपस के बारे मे गूगल पर सर्च किया तो उसके होश उड़ गये। गुगल पर केलिन ने पढ़ा कि जिस ऑक्टोपस को उसने अपने हाथों में पकड़ रखा है, असल में वो दुनिया का सबसे खतरनाक ऑक्टोपस है जो महज एक मिनट में 26 से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला सकता है।

बिना दर्द मारता है इंसानों को

बिना दर्द मारता है इंसानों को

ब्लू रिंग ऑक्टोपस दुनिया का सबसे खतरनाक और जहरीला ऑक्टोपस माना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑक्टोपस के काटने के वक्त बहुत कम दर्द होता है। यानि, अगर आदमी कहीं मशगूल हो तो शायद उसे पता भी नहीं चले कि उसे दुनिया के सबसे खतरनाक ऑक्टोपस ने अपना शिकार बनाया है। लेकिन इस ब्लू ऑक्टोपस का जहर सिर्फ 10 मिनट बाद अपना असर दिखाने लगता है। करीब 10 मिनट बाद आदमी का शरीर सुन्न पड़ जाता है और ऑक्सीजन की कमी इतनी तेजी से होती है कि आदमी मर जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑक्टोपस में न्यूरोटॉक्सिन टेट्रोडोटॉक्सिन मौजूद होता है, जो किसी भी इंसान के महज एक सेकेंड के अंदर पैरालाइज कर सकता है और आदमी मौत के मुहाने पर पहुंच सकता है।

मौत के मुंह में थी केलिन

मौत के मुंह में थी केलिन

केलिन को जब इस ऑक्टोपस के बारे में पता चला तो उसके होश उड़ गये। वो काफी देर तक सदमे में चली गई थी। उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो कैसे मौत को अपनी हथेली पर लेकर वीडियो बना ही थी। रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑक्टोपस का शरीर पीले रंग का होता है और इसके रिंग्स नीले रंग के होते हैं। लेकिन, रिंग्स के नीले रंग तभी लोगों को दिखाई देते हैं, जब इस ऑक्टोपस को परेशान किया जाए। हालांकि, ये ऑक्टोपस ज्यादातर रात के वक्त ही एक्टिव होते हैं और दिन में ये बहुत कम दिखाई देते हैं। लेकिन, केलिन को इंडोनेशिया में ये ऑक्टोपस मिल गया था।

ऑस्ट्रेलिया के शख्स पर किया था हमला

ऑस्ट्रेलिया के शख्स पर किया था हमला

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 42 साल के एक शख्स को इस ऑक्टोपस ने अपना शिकार बनाने की कोशिश की थी । घर में काम करते वक्त ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले एरॉन के ऊपर ब्लू रिंग ऑक्टोपस हमला करने वाला था । एक शेल के अंदर ये ऑक्टोपस छिपा हुआ था और सफाई करते वक्त एरॉन को ऑक्टोपस ने पैरों पर चढ़ गया था। जिसे एरॉन ने एक झटके से हटाया था। हटाने के दौरान एरॉन के पैरों में ऑक्टोपस की रगड़ आ गई थी, जिसके बाद वो फौरन अस्पताल चले गये थे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें बताया था कि अगर ऑक्टोपस उन्हें काट लेता तो उनकी मौत हो जाती।

समंदर में मछली पकड़ रहा था मछुआरा, अचानक हाथ लगा 'समुन्द्री राक्षस', थोड़ी सी चूक से जाती जान!समंदर में मछली पकड़ रहा था मछुआरा, अचानक हाथ लगा 'समुन्द्री राक्षस', थोड़ी सी चूक से जाती जान!

English summary
woman from London was making a video with the octopus in her hand, who killed 26 people in a minute. He did not know how poisonous the octopus is.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X