• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओवल में भारत-ऑस्‍ट्र‍ेलिया का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा कारोबारी विजय माल्‍या, मीडिया के सवाल पर दिया ये जवाब

|

नई दिल्‍ली। ओवल के मैदान पर रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखने भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या भी पहुंचा। माल्या भारतीय बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर लंदन भाग गया, जहां उसके प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी हैं। इस दौरान विजय माल्या हमेशा की तरह अपने खास अंदाज में ही दिखाई दिया। थ्री पीस कोर्ट पहने माल्या की आंखों पर काला चश्मा लगा हुआ था। समाचार एजेंसी ANI ने जब उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे पर साफ कहा कि वह यह मैच देखने आया है। माल्या ने इसके अलावा किसी और सवाल का कोई जवाब नहीं दिया।

ओवल में भारत-ऑस्‍ट्र‍ेलिया का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा कारोबारी विजय माल्‍या, मीडिया के सवाल पर दिया ये जवाब

विजय माल्या को क्रिकेट से बहुत लगाव है। भगोड़ा घोषित होने से पहले विजय माल्या आईपीएल में रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर का मालिक हुआ करता था। आपको बता दें कि भारत को उसके प्रत्यर्पण मामले में अप्रैल में बड़ी सफलता मिली थी। युनाइटेड किंगडम के हाई कोर्ट ने माल्या की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें उसने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा दिए गए उसके प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील की इजाजत मांगी थी। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उस पर धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं।

10 दिसंबर 2018 को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत ने उसके प्रत्यर्पण का आदेश दिया था, जिसके बाद माल्या ने हाई कोर्ट में अपील की। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की चीफ मजिस्ट्रेट जस्टिस एम्मा अर्बुथनोट ने उस वक्त माल्या के मामले को गृह सचिव साजिद जावेद के पास भेज दिया था। उन्होंने भी फरवरी में प्रत्यर्पण की मंजूरी दी।

Read Also- दिल्‍ली के एक फॉर्महाउस में चल रही थी रेव पार्टी, परोसा जा रहा था शराब और शबाब का कॉकटेल

पहले भी मैच देखने आ चुका है विजय माल्‍या

यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर हो और माल्या इस तरह मैच देखने स्टेडियम पहुंचा हो। इससे पहले पिछले साल सितंबर में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले टेस्ट मैच को देखने पहुंचा था। इस दौरान भारतीय टीम के कुछ समर्थकों ने उसे देखकर 'चोर-चोर' चिल्लाना शुरू कर दिया था। कहा जाता है कि माल्या इस दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मिलना भी चाहता था, लेकिन उसे इसकी इजाजत नहीं मिली। इसके अलावा साल 2017 में खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी माल्या भारतीय टीम का मैच देखने स्टेडियम पहुंचा था। इस दौरान भी उसके खिलाफ समर्थकों ने नारेबाजी की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
London: Vijay Mallya arrives at The Oval cricket ground to watch Indian Vs Australia match.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X