• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुलभूषण जाधव केस: अंततः ICJ आदेश के दबाव में वकील नियुक्त करने को तैयार हुआ पाकिस्तान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव के लिए एक वकील नियुक्त करने की मांग करने के लिए पाकिस्तानी सरकार इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की ओर रुख किया है। पाकिस्तानी सरकार ने यह कदम इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस यानी आईसीजे के फैसले को लागू करने के दबाव में किया है।

pakistan

गौरतलब है पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को भारत का कांसुलर एक्सेस दिया था। हालाकि भारत बैठक से असंतुष्ट रहा था। भारत सरकार ने कहा था कि एक्सेस न तो सार्थक है और न ही विश्वसनीय है और मृत्यु दंड का दोषी करार दिए गए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव अधिक तनाव में दिखाई दिए थे।

जानिए, रील और रियल लाइफ मर्दानी कंगना रानौत को विवादों से डर क्यों नहीं लगता?Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/know-why-reel-and-real-life-macho-kangana-ranaut-are-not-afraid-of-controversies-571105.html

चीन के खिलाफ बनते माहौल का दिखने लगा है असर, जानिए अब तक भारत में कितना हुआ है निवेश?चीन के खिलाफ बनते माहौल का दिखने लगा है असर, जानिए अब तक भारत में कितना हुआ है निवेश?

pakistan

50 वर्षीय सेवानिवृत्त भारतीय नौसेना अधिकारी कुणभूषण जाधव को अप्रैल 2017 में एक पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। भारत ने जाधव तक कांसुलर एक्सेस से इनकार करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और कुलभूषण जाधव की मौत की सजा को चुनौती दी थी।

सात समुंदर पार गए भारतीयों को आई वतन की याद, भारत में नौकरी ढूंढ रहे हैं अधिकांश US डिग्री होल्डर छात्रसात समुंदर पार गए भारतीयों को आई वतन की याद, भारत में नौकरी ढूंढ रहे हैं अधिकांश US डिग्री होल्डर छात्र

pak

उल्लेखनीय है हेग स्थित आईसीजे ने पिछले साल जुलाई में फैसला सुनाया कि पाकिस्तान को कहा था कि वह कुलभूषण जाधव की सजा और सजा की प्रभावी समीक्षा और पुनर्विचार करना चाहिए। साथ ही, बिना किसी और देरी के भारत को कांसुलर एक्सेस प्रदान करना चाहिए।

 कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्‍तान कर रहा फरेब, उन्हें वापस लाने में नहीं छोड़ेगे कोई कसर: MEA कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्‍तान कर रहा फरेब, उन्हें वापस लाने में नहीं छोड़ेगे कोई कसर: MEA

English summary
The Pakistani government has moved the Islamabad High Court to demand the appointment of an advocate for the Indian Kulbhushan Jadhav who is jailed in Pakistan. The Pakistani government has taken this step under pressure to implement the decision of the International Court of Justice. Last week Pakistan gave Kulbhushan Jadhav India's consular access.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X