• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेरिस में चार्ली हेब्‍दो के ऑफिस पर 4 लोगों पर चाकू से हमला, 2 की हालत गंभीर

|
Google Oneindia News

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक बार फिर आतंकवाद ने दस्‍तक दी है। यहां पर शुक्रवार को व्‍यंग्‍य पत्रिका चार्ली हेब्‍दो के पुराने ऑफिस के पास चाकू से हमला होने की खबरें हैं। न्‍यूज एजेंसी एपी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक हमले में चार लोग घायल हैं जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस की तरफ से बताया गया है कि दो संदिग्‍ध घटना के बाद से फरार हैं और उनकी तलाश जारी है।

charlie hebdo

<strong>यह भी पढ़ें-पैगंबर मोहम्मद पर फिर कार्टून छापेगा फ्रांस का चार्ली हेब्दो</strong>यह भी पढ़ें-पैगंबर मोहम्मद पर फिर कार्टून छापेगा फ्रांस का चार्ली हेब्दो

जनवरी 2015 में भी हुआ था हमला

जनवरी 2015 में चार्ली हेब्‍दो के ऑफिस पर पहली बार हमला हुआ था। उस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि शुक्रवार को हुआ हमले का 2015 में हुए हमले से कोई लिंक है या नहीं। इस हमले के बाद ही ऑफिस को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था। इस आतंकी हमले के बाद उसी वर्ष पेरिस में मुंबई की स्‍टाइल में आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया था। उस समय पैगंबर मोहम्‍मद के कार्टून की वजह से हमले को अंजाम दिया गया था।बुधवार से पांच साल पहले हुए हमले की सुनवाई शुरू हुई है। इस मौके पर ही मैगजीन ने फिर से पुराने कार्टून को छापने का फैसला किया था। मैगजीन की तरफ से साफ कहा गया था कि चाहे कुछ भी हो जाए, वो ना तो हार मानने वाले हैं और ना किसी के सामने झुकने वाले हैं।

पुलिस को मिला एक संदिग्‍ध पैकेट

चार्ली हेब्‍दो का पुराना ऑफिस पूर्वी पेरिस में है। यहां पर पुलिस का भारी हुजूम है। लेनओयर सबवे स्‍टेशन के करीब हुए हमले के बाद पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और सक्रियता से हमलावरों की तलाश कर रही है। चार्ली हेब्‍दो के ऑफिस के करीब हुए हमले से पहले एक संदिग्‍ध पैकेट को भी देखा गया है। दो दिन पहले ही एफिल टॉवर को पुलिस ने बम की धमकी मिलने के बाद खाली कराया था। एफिल टॉवर पर किसी अज्ञात ने पुलिस को फोन करके बम रखे होने की सूचना दी थी। हालांकि बाद में यह जानकारी कोरी अफवाह साबित हुई थी।

English summary
Knife Attack near former office of Charlie Hebdo in Paris, 4 injured.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X