• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किम जोंग उन के सिर में चोट के निशान, क्या बेहद बीमार हैं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह?

|
Google Oneindia News

प्योंगयांग, अगस्त 03: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन किसी घातक बीमारी से पीड़ित हो सकते है, इस बात की बड़ी आशंका जताई जा रही थी। पिछले कई महीने से किम जोंग उन लगातार दुबले होते जा रहे हैं और अब रिपोर्ट आ रही है कि किम जोंग उन की तबीयत काफी खराब हो सकती है। दरअसल, ये आशंका उन तस्वीरों के बाद लगाई जा रही है, जिसमें किम जोंग उन के सिर में पट्टी बंधी दिखाई दी थी।

    Kim Jong के सिर पर पट्टी, क्या बेहद बीमार हैं North Korea के नेता की हालत ? | वनइंडिया हिंदी
    किम जोंग उन के सिर में पट्टी

    किम जोंग उन के सिर में पट्टी

    रिपोर्टों के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को पिछले महीने कई सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान एक काले धब्बे के साथ-साथ उनके सिर के पीछे एक पट्टी के साथ देखा गया है। दक्षिण कोरिया के एनके न्यूज साइट के मुताबिक, किम जोंग उन 24 जुलाई से 27 जुलाई तक कोरियाई पीपुल्स आर्मी के कार्यक्रमों में दिखाई दिए थे और 27 जुलाई से 29 जुलाई तक देश की सेना के अधिकारियों को संबोधित करने के साथ साथ सेना के कार्यक्रम मे शिरकत की थी। इस कार्यक्रम के वीडियो फूटेज में दिख रहा है कि किम जोंग उन के माथे के पीछे पट्टी बंधी हुई है।

    किम के सिर में चोट के निशान

    किम के सिर में चोट के निशान

    दक्षिण कोरिया के एनके न्यूज साइट की रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग के सिर में चोट के निशान हैं और जो पट्टी बंधी है, वो काफी छोटी है, किसी डाक टिकट की तरह। वहीं उनके सिर पर गहरे हरे रंग की जगह या चोट के निशान देखे जा सकते हैं। ऐसा लग रहा है कि उनके सिर के पिछले दाहिने हिस्से पर बड़े, गहरे हरे रंग के धब्बे दिखाई दे रहे है। हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं हो पाया है कि किम जोंग उन के सिर में चोट लगी है या फिर उन्हें कोई बीमारी है या फिर उस पट्टी के पीछे वजह क्या है। एनके न्यूज ने यह भी कहा है कि, किम जोंग उन के सिर पर निशान 29 जून को एक पोलित ब्यूरो की बैठक में नहीं देखा गया था।

    किसी बीमारी से परेशान हैं किम?

    किसी बीमारी से परेशान हैं किम?

    योनहाप समाचार एजेंसी ने मंगलवार को कहा है कि दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा का मानना है कि किम जोंग उन के स्वास्थ्य के संबंध में कोई असामान्य संकेत नहीं मिले हैं। साउथ कोरिया की खुफिया एजेंसी के जासूसों ने पता लगाया है कि किम जोंग उन के सिर में लगी पट्टी को बाद में हटा लिया गया था। जुलाई में दक्षिण कोरियाई सांसद किम ब्यूंग-की ने नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस को बताया था कि, किम जोंग उन ने 10 से 20 किलोग्राम वजन कम किया है, लेकिन उनके शासन को प्रभावित करने वाली कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या नहीं है।

    क्या गठिया से पीड़ित हैं किम

    क्या गठिया से पीड़ित हैं किम

    किम 2014 में छह हफ्ते के लिए लोगों की नजरों से दूर थे और फिर से बेंत के साथ चलते हुए दिखाई दिए थे, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह गाउट से पीड़ित हो सकते हैं। नवंबर 2015 में उनकी बाईं कलाई के चारों तरफ एक पट्टी और जून 2019 में उनकी उंगली के चारों ओर एक पट्टी देखी गई थी। एक उर्वरक कारखाने में मई दिवस 2020 के कार्यक्रम के दौरान किम जोंग उन को उनकी कलाई पर निशान के साथ देखा गया था, जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि शायज उनका इलाज चल रहा है।

    कनाडा के पूर्व मंत्री ने तालिबान पर इमरान खान को दी 'गाली', बताया बेशर्म, झूठा और फ्रॉड, तिलमिलाया पाकिस्तानकनाडा के पूर्व मंत्री ने तालिबान पर इमरान खान को दी 'गाली', बताया बेशर्म, झूठा और फ्रॉड, तिलमिलाया पाकिस्तान

    English summary
    Kim Jong Un has been seen with a bandage on his head, in such a situation it is feared that Kim Jong may be suffering from some disease.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X