India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

काबुल में आंतकी हमले में प्रभावित गुरुद्वारे की मरम्मत करेगा कश्मीरी संगठन, 10 लाख रुपये मदद की घोषणा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जूनः यूनाइटेड कश्मीरी सिख प्रोग्रेसिव फोरम के अध्यक्ष बलदेव सिंह रैना ने सोमवार को काबुल में करते परवन की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। इस्लामिक स्टेट खुरासान ने शनिवार को काबुल में करता परवान गुरुद्वारे पर हमला कर दिया था।

sikh

आतंकी हमले की निंदा की

यूनाइटेड कश्मीरी सिख प्रोग्रेसिव फोरम के अध्यक्ष बलदेव सिंह रैना ने इस आंतकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि हम अफगानिस्तान सरकार से सिख अल्पसंख्यकों की देखभाल का आग्रह करते हैं। उन्होंने कहा कि हम परवन गुरुद्वारे की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए 10 रुपये देंगे। इसके साथ ही हम गुरुद्वारे के लिए और अधिक फंड जुटाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में भारत का हर सिख अफगान सिखों के साथ है। उन्होंने आगे कहा कि सिख समुदाय अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में साथ रहेगा और सरकार का हमेशा समर्थन करता रहेगा।

100 से अधिक सिखों को मिला ई-वीजा

यूनाइटेड कश्मीरी सिख प्रोग्रेसिव फोरम ने इस हमले को मानवता और देश में शांतिपूर्वक रूप से रह रहे सिख समुदाय पर हमला करार दिया। अल्पसंख्यकों के लिए खतरनाक बनते जा रहे अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदुओं और सिखों को भारत सरकार ने देश बुलाने का फैसला किया है और काबुल में गुरुद्वारे पर हमले के बाद हिंदुओं और सिखों को ई-वीजा जारी कर दिए गये हैं। रिपोर्टों के अनुसार, राजधानी काबुल शहर में सिख गुरुद्वारा पर लक्षित हमले के बाद, भारत सरकार ने अफगानिस्तान में रहने वाले 100 से अधिक सिखों और हिंदुओं को प्राथमिकता के आधार पर ई-वीजा दे दिया है।

अब कचरे के पहाड़ से मिलेगी मुक्ति, वैज्ञानिकों ने खोजा अनोखा एंजाइम, 16 घंटे में प्लास्टिक को खाकर पचा जाएगाअब कचरे के पहाड़ से मिलेगी मुक्ति, वैज्ञानिकों ने खोजा अनोखा एंजाइम, 16 घंटे में प्लास्टिक को खाकर पचा जाएगा

आतंकी हमले का शिकार हुए सिख

इससे पहले इस्लामिक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदुओं और सिखों पर हमले करने की धमकी दी थी और परवन गुरुद्वारे पर शनिवार को हमला भी किया गया था, जिसके बाद भारत सरकार ने हिंदुओं और सिखों को देश में शरण देने का फैसला किया है। बाग-ए-बाला में गुरुद्वारा में शनिवार को हुए हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और सात घायल हो गए थे।

Comments
English summary
Kashmiri Sikhs rights group chief announces Rs 10 lakh for repair of Karte Parwan Gurdwara in Kabul
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X