• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Kamala Hariss अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए टॉप पसंद, जानिए ट्रंप और बाइडेन कहां ?

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन। भारतवंशी कमला हैरिस ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उपराष्ट्रपति पद पर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया था। अमेरिका में इस पद तक पहुंचने वाली वह पहली महिला होने के साथ ही पहली अश्वेत, पहली अफ्रीकी अमेरिकन, पहली एशियन अमेरिकी भी हैं। लेकिन अब लगता है कि वह अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देंगी क्योंकि क्योंकि उनकी वर्तमान जो रेटिंग है उसके हिसाब से वो अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के लिए नंबर-1 पसंद हैं।

Kamala Harris

वर्तमान में सट्टे के अनुसार अगले राष्ट्रपति के चुनाव में 22 प्रतिशत की निहित संभावना के साथ कमला हैरिस के जीत की संभावना सबसे ज्यादा है। यहां तक कि वे वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से भी आगे हैं। ब्रिटेन की सट्टा लगाने वाली संस्था लॉडब्रोक्स ने ये आंकड़े जारी किए हैं।

कमला हैरिस की 22 प्रतिशत संभावना
इसके मुताबिक अगले राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस के जीतने की संभावना 22 प्रतिशत है। वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन की जीत के लिए 20 प्रतिशत का दांव रहा जबकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 14.3 प्रतिशत की संभावना के साथ काफी पीछे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 2024 का अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए 6/1 का दांव है जबकि 2024 में रिपब्लिक पार्टी के उम्मीदवार बनने के लिए वह 3/1 की पसंद बने हुए हैं।

लॉडब्रोक्स के मुताबिक अगर कुछ नया नहीं हो जाता है तो राजनीति में अभी ट्रंप के बाहर होने का समय नहीं आया है। हालांकि कमला हैरिस वर्तमान में अगले चुनाव के लिए विजेता होने के सबसे तगड़े दांव पर हैं लेकिन ट्रम्प भी बहुत पीछे नहीं है।

ट्रम्प ने किया वापसी का इशारा
इसके पहले रविवार को कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (सीपीएसी) में ट्रम्प ने 2024 के चुनाव में वापसी की ओर इशारा किया था। सीपीएसी अमेरिका में रूढ़िवादी नेताओं की सालाना कॉन्फ्रेंस है। इस कॉन्फ्रेंस का अमेरिका की ग्रैंड ओल्ड पार्टी (जीओपी) कही जाने वाली रिपब्लिकन पार्टी पर बड़ा असर रहता है।

इस कॉन्फ्रेंस में ट्रम्प ने कहा था कि वह तीसरी बार व्हाइट हाउस के लिए तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने अपनी अलग पार्टी बनाने की संभावना को भी खारिज कर दिया और इसे झूठ बताया। ट्रम्प ने कहा कि अलग पार्टी बनाने से वोटर बंटेंगे और हम कभी नहीं जीतेंगे। उन्होंने एक बार फिर से रिपब्लिकन पार्टी को मजबूत करने की बात कही। इसके पहले एक सर्वे के हवाले से ये कहा गया था कि ट्रम्प अगर अपनी पार्टी बनाते हैं तो रिपब्लिकन पार्टी में उनके 46 प्रतिशत समर्थक सिर्फ उन्हें ही वोट देंगे।

व्‍हाइट हाउस के वकीलों ने दी कमला हैरिस की भांजी मीना को चेतवानी- ब्रॉडिंग के लिए न करें आंटी के नाम का प्रयोगव्‍हाइट हाउस के वकीलों ने दी कमला हैरिस की भांजी मीना को चेतवानी- ब्रॉडिंग के लिए न करें आंटी के नाम का प्रयोग

English summary
kamala harris most Favourite for next us president
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X