• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जानिए कौन हैं Masterchef Australia का खिताब जीतने वाले जस्टिन नारायण, इनाम में मिले इतने करोड़

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जुलाई। मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया का खिताब भारतीय मूल के पादरी जस्टिन नारायण ने अपने नाम किया है। 27 साल के शेफ ने अपनी जबरदस्त जोखिम लेने की क्षमता से शो में जजों को काफी प्रभावित किया। मास्टर शेफ में जस्टिन नारायण का सफर काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था, लेकिन आखिरकार उन्होंने रिएलिटी शो में जीत दर्ज करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के खिताब के साथ जस्टिन ने 2.5 (तकरीबन 1.86 करोड़ रुपए)लाख डॉलर भी जीते हैं, जबकि पीट शो के पहले रनर अप रहे, उन्होंने 30 हजार डॉलर का खिताब जीता जबकि किश्वर दूसरे रनरअप रहे और उन्होंने 20 हजार डॉलर का खिताब जीता।

इसे भी पढ़ें- पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से बुरी खबर, झील में मिला सिंगर मनमीत सिंह का शवइसे भी पढ़ें- पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से बुरी खबर, झील में मिला सिंगर मनमीत सिंह का शव

 सबसे पसंदीदा उम्मीदवार

सबसे पसंदीदा उम्मीदवार

जस्टिन नारायण का सीधा मुकाबला किश्वर चौधरी और पीट कैंपबेल से था। किश्वर बांग्लादेश से आते हैं और वह होम कुक हैं। जबकि पीट कैंपबेल ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स से आते हैं, उन्होंने खुद से ही कुकिंग सीखी है। अपने अलग-अलग व्यंजनों और कुकिंग के जुनून से जस्टिन नारायण ने शो पर जजों को काफी प्रभावित किया। मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के खिताब के लिए वह सबसे पसंदीदा उम्मीदवार थे।

कौन हैं जस्टिन नारायण

कौन हैं जस्टिन नारायण

जस्टिन नारायण पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया से आते हैं, वह शेफ गगन आनंद एंड गॉर्डन रामसे के किचन को देखते हैं। जस्टिन ने सिर्फ 13 साल की उम्र में कुकिंग की शुरुआत की थी। उनकी कुकिंग में फिजी और भारतीय व्यंजन का स्वाद देखने को मिलता है। मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीतने के बाद जस्टिन ने कहा कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। मेरे हिसाब से वह सबसे अच्छा खाना बनाती हैं। जस्टिन नारायण के खास व्यंजनों की बात करें जिसने जजों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया तो उसमे इंडियन चिकन टैकोस, चारकोल चिकन, फ्लैटब्रेड, पिकल सलाद, इंडियन चिकन करी हैं।

 भारत की बस्ती में बच्चों के लिए करना चाहते हैं मदद

भारत की बस्ती में बच्चों के लिए करना चाहते हैं मदद

जस्टिन नारायण 2017 में भारत आए थे और वह यहां की संस्कृति, इतिहास और खाने के मुरीद हो गए थे। मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के शो पर जस्टिन को हर तरह के व्यंजन बनाते हुए देएखा गया। लेकिन भारतीय फ्लेवर की उन्हें जबरदस्त समझ है। जस्टिन चाहते हैं कि वह कभी फूड ट्रक या रेस्टोरेंट खुद का खोलेंगे जिसमे मुख्य रूप से भारतीय फ्लेवर परोसेंगे जिसे खाते हुए वह बड़े हुए हैं। इस बिजनेस से होने वाली कमाई से वह भारतीय बस्तियों में बच्चों की शिक्षा और खाने पर खर्च करना चाहते हैं।

पार्टी करना चाहता हूं

पार्टी करना चाहता हूं

शो में जीत के बाद जस्टिन नारायण ने कहा कि यह जबरदस्त अनुभव है मैंने मास्टर शेफ के सीजन 13 में जीत दर्ज की। इस जीत में डूबने में मुझे थोड़ा समय लगेगा, मैंने जजों के साथ पार्टी करना चाहूंगा, इसके साथ ही अन्य प्रतियोगियों पीट व किश्वर को भी मैं बहुत धन्यवाद कहना चाहूंगा। यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है। इसने मेरा दिमाग उड़ा दिया है।

English summary
Justin Narayan wins MasterChef Australia 13 title wants to help kinds of Indian slums.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X