India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

G7 में दिखी PM मोदी की हैसियत, हाथ मिलाने के लिए ऐसे बेचैन दिखे राष्ट्रपति बाइडेन

|
Google Oneindia News

श्लॉस इलमाऊ,27 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इन दिनों जी7 (G-7 Summit) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी के दौरे पर हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का कद विदेशों में काफी बढ़ा है, इसका शानदार नजारा हमें देखने को मिला। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पीएम मोदी से मिलने के लिए इतने बेचैन हो गए कि वे खुद उनके पास दौड़े चले आए और उनका अभिवादन किया। यह वीडियो अब सोशल मीडिया से लेकर मीडिया जगत की सुर्खियों में छा गई है।

modi biden g7

पीएम मोदी, जो बाइडेन गर्मजोशी से मिले
जर्मनी के श्लॉस इलमाऊ में जी 7 शिखर सम्मेलन से पहले पीएम मोदी(pm modi) जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मिल रहे थे, इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनसे मिलने को बैचैन नजर आए। बाइडेन खुद पीछे से आकर पीएम मोदी के कंधे को छुआ और जब पीएम मोदी ने पीछे मुड़कर देखा तो बाइडेन सामने खड़े थे, फिर दोनों दिग्गज नेता बड़े गर्मजोशी से मिले और एक दूसरे का अभिवादन स्वीकार किया।

पीएम मोदी जर्मनी में
पीएम मोदी दो दिनों के जर्मनी दौरे पर श्लॉस इलमाऊ पहुंचे हैं। वो यहां श्लॉस इलमाउ में जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने विश्व के कई नेताओं से मुलाकात की।

बाइडेन से मुलाकात जल्द नहीं होती, लेकिन पीएम मोदी....
बता दें कि, जिस अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए दुनियाभर के देशों के बड़े-बड़े दिग्गज नेता सालों तक इंतजार करते हैं, वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने खुद दौड़े चले आएं।

पीएम मोदी का स्वागत
जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने जी-7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी का स्वागत किया। शिखर सम्मेलन शुरू होने से पहले मोदी ने बाइडन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से हाथ मिलाया। सभी नेता ग्रुप फोटो के लिए इकट्टा हुए थे। इस सम्मेलन को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि मैं आज जी7 शिखर सम्मेलन में शिरकत करूंगा, जिसमें हम विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

अहम मुद्दों पर चर्चा होगी
जी7 कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका का अंतर-सरकारी राजनीतिक समूह है। दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के नेताओं से यूक्रेन संकट पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है। बता दें कि, जर्मन चांसलर ओलाफ शॉल्ज के निमंत्रण के बाद मोदी दक्षिणी जर्मनी के शोल्ज इलमाउ के अल्पाइन कैसल में आयोजित जी7 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। जर्मनी जी-7 के अध्यक्ष के रूप में शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। जी-7 शिखर सम्मेलन के मेजबान जर्मनी ने भारत के अलावा अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल और दक्षिण अफ्रीका को भी अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।

ये भी पढ़ें : जेलेंस्की G-7 शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे, रूस से मुकाबला करने के लिए और मदद मांगेंगेये भी पढ़ें : जेलेंस्की G-7 शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे, रूस से मुकाबला करने के लिए और मदद मांगेंगे

Comments
English summary
US President Joe Biden walked up to Prime Minister Narendra Modi to greet him ahead of the G7 Summit at Schloss Elmau in Germany.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X