• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जैक डोर्सी ने किया एलन मस्क का समर्थन, ट्रम्प के ट्विटर बैन पर कही ये बात

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 11 मईः ट्विटर के सहसंस्थापक जैक डोर्सी ने डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर एकाउंट को बहाल करने की एलन मस्क की योजना का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय एक विफलता थी।

    Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान, बोले Donald Trump के ट्विटर अकाउंट पर लगा बैन हटाएंगे | वनइंडिया हिंदी
    जैक डोर्सी ने लिया बंद करने का निर्णय

    जैक डोर्सी ने लिया बंद करने का निर्णय

    ट्विटर ने बीते साल 6 जनवरी को देश के संसद के बाहर हुई हिंसा के बाद मंच के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में राष्ट्रपति का एकाउंट स्थायी रूप से बंद कर दिया था। कंपनी के अनुसार यह निर्णय तत्कालीन सीईओ जैक डोरसी द्वारा लिया गया था। इससे पहले ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने मंगलवार को कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को फिर से चालू किया जाएगा।

    स्थायी प्रतिबंध लगाना एक विफलता

    स्थायी प्रतिबंध लगाना एक विफलता

    फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा आयोजित फ्यूचर ऑफ द कार इवेंट में डोर्सी ने कहा कि यह निर्णय नैतिक रूप से गलत था। मस्क की टिप्पणी का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि ट्रम्प के एकाउंट पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय एक विफलता थी। उन्होंने कहा कि कुछ अपवाद हो सकते हैं लेकिन आम तौर पर स्थाई प्रतिबंध हमारी विफलता हैं और ये काम नहीं करते। बीते साल 13 जनवरी को किए गए एक ट्वीट को शेयर करते हुए डोर्सी ने कहा कि उन्होंने ट्रम्प को प्रतिबंधित करने के लिए कोई जश्न नहीं मनाया या कोई गौरव महसूस नहीं किया।

    मस्क ने फैसले को बताया था गलत

    मस्क ने फैसले को बताया था गलत

    बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को उनके कुछ ट्वीट के चलते ब्लॉक कर दिया गया था। लेकिन ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने कहा कि जब ट्विटर की डील पूरी हो जाएगी तो ट्रंप के अकाउंट को फिर से रीस्टोर कर दिया जाएगा। मस्क ने कहा कि मुझे लगता है कि नैतिक रूप से यह गलत फैसला है, एक हद तक यह बेवकूफी भरा फैसला है।

    बुरे ट्वीट डिलीट हों, एकाउंट सस्पेंड नहीं

    बुरे ट्वीट डिलीट हों, एकाउंट सस्पेंड नहीं

    एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से प्रतिबंधित करने के फैसले को गलत बताया था। उन्होंने कहा कि हमेशा के लिए ट्विटर अकाउंट को बैन करना ट्विटर के भरोसे को कम करता है। अगर ऐसे ट्वीट हैं जो गलत हैं या बुरे हैं, उन्हें डिलीट करने चाहिए, अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करना चाहिए, जो कि सही फैसला है, लेकिन हमेशा के लिए प्रतिबंधित करना गलत है। मुझे नहीं लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हमेशा के लिए बंद करना ठीक था। मुझे लगता है कि यह गलत फैसला था, उनकी आवाज को हमेशा के लिए ट्विटर पर बंद करना गलत है।

    ट्विटर पर नहीं आएंगे ट्रम्प

    ट्विटर पर नहीं आएंगे ट्रम्प

    इससे पहले ट्विटर पर प्रतिबंधित किए जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह ट्विटर पर वापसी के मूड में नहीं हैं। और ना ही वह फिर से ट्विटर पर आना चाहते हैं। ट्रंप ने कहा कि अगर मेरा अकाउंट फिर से चालू भी हो जाता है तो भी मैं वहां वापस नहीं लौटूंगा। बता दें कि ट्रंप ने खुद का अपना सोशल मीडिया नेटवर्क ट्रूथ सोशल खोला है, जहां पर वह सक्रिय हैं।

    Comments
    English summary
    Jack Dorsey backs support elon musk plan to reverse donald trumps twitter account
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X