• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन ट्रायल में कामयाब, इवांका ने अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप को दिया पूरा श्रेय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है। मौजूदा वक्त में अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां एक करोड़ से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। इस बीच अमेरिकी कंपनी मॉडर्ना ने एक राहत भरी खबर दी है, जिसके मुताबिक उसकी वैक्सीन 94.5 प्रतिशत कारगर है। इस पर कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रंप पर निशाना साधा। जिस पर उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने पलटवार किया है।

    Coronavirus India Update: Moderna का दावा, 94% से ज्यादा प्रभावी है हमारी Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    Donald Trump

    दरअसल एक सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि मॉडर्ना की वैक्सीन सफल रही है, इसके लिए ट्रंप नहीं बल्कि वैज्ञानिकों को श्रेय जाता है। जिस पर इवांका ने पलटवार करते हुए लिखा- " फैक्ट चेक: ये मॉडर्ना वैक्सीन वही है, जिसके लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 13 जनवरी 2020 को पार्टनरशिप की थी, ताकी उसे बनाया जा सके। मैं फिर से कहती हूं कि 13 जनवरी 2020 को। बस खुश रहिए, अमेरिका और दुनिया के लिए ये बहुत बड़ी राहत भरी खबर है।

    क्या कहा मॉडर्ना ने?
    मॉडर्ना के सीईओ स्टीफन बैंसेल ने कहा कि उनकी कंपनी ने 30 हजार लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया। फेस-3 के विश्लेषण में ये बात सामने आई कि उनकी वैक्सीन कोरोना वायरस को रोक सकती है। अब कंपनी की कोशिश है कि वो अमेरिका समेत दुनियाभर के देशों में स्वीकृत के लिए आपातकालीन आवेदन करें। साथ ही उनका लक्ष्य साल के अंत तक 20 मिलियन यानी दो करोड़ खुराक का उत्पादन करना है।

    US Election 2020: कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनियों से मीटिंग को तैयार बाइडेन के सलाहकारUS Election 2020: कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनियों से मीटिंग को तैयार बाइडेन के सलाहकार

    ट्रंप ने कही ये बात?
    ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा कि एक और वैक्सीन की घोषणा। मॉडर्ना की वैक्सीन 95 प्रतिशत प्रभावी है। ये एक महान खोज है, जो चीनी महामारी को समाप्त कर देगी। सब तय वक्त के हिसाब से हुआ। ट्रंप खुद भी महीनेभर पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। वो इस महामारी को लेकर लगातार चीन पर हमलावर रहते हैं।

    English summary
    Ivanka gave full credit to Moderna corona vaccine to her father Donald Trump
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X