• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कॉन्गो में संयुक्त राष्ट्र के काफिल पर हुआ हमला, इटली के राजदूत समेत तीन की हत्या

|

नई दिल्ली। Italian ambassador killed in congo लोकतांत्रिक गणराज्य कांन्गो में इटली के राजदूत की हत्या कर दी गई है। इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी कॉन्गो में उनकी गाड़ी पर हमला उस वक्त हुआ जब वो संयुक्त राष्ट्र के काफिले का हिस्सा थे। इस हमले में दो अन्य लोगों के भी मारे जाने की खबर है, जिसमें एक सैनिक शामिल है। इस हत्या की पुष्टि इटली के विदेश मंत्रालय की तरफ से भी कर दी गई है।

Italy

विद्रोहियों के गढ़ से गुजर रहा था काफिला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस जगह हमला हुआ है वो जगह विद्रोहियों का गढ़ है। लूका संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य प्रोग्राम के काफिले में शामिल थे। राजधानी गोमा से कुछ किलोमीटर दूर उत्तर में कन्यामोरो शहर के पास हमलावरों ने पहले तो इटली के राजदूत लूका अटेनेसियो का अपहरण करने की कोशिश की। ये घटना सोमवार सुबह 10:15 बजे के करीब की है। हमलावरों ने संयुक्त राष्ट्र के काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले राजदूत की मौत हो गई। हालांकि पहले अटेनेसियो के घायल होने की खबर आई थी। वहीं इस हमले में मारा गया तीसरा शख्स काफिले का एक ड्राइवर है।

इटली के विदेश मंत्रालय की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक, "ये बहुद दुख की बात है कि कॉन्गो में हुए हमले में इटली के राजदूत लुमा अटानासियो और काराबिनेरी के एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। आपको बता दें कि अटानासियो 2017 के बाद से किंशासा में इटली के मिशन के प्रमुख थे और उन्हें 2019 में राजदूत बनाया गया था।

English summary
Italian ambassador killed in congo after attack on UN convoy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X