• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: Gaza में Israel की एयरस्ट्राइक, पल भर में जमींदोज कर दी 14 मंजिला इमारत

|

नई दिल्ली, 13 मई। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहा संघर्ष अब युद्ध की शक्ल अख्तियार करता नजर आ रहा है। इजरायल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के बीच लगातार एक दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं। अभी तक इजरायली हमले में हमास के नियंत्रण वाले गाजा में मरने वालों की संख्या 83 तक पहुंच गई है। वहीं इजरायल ने बताया है कि हमास के रॉकेट हमलों में उसके 7 नागरिक मारे गए हैं।

    VIDEO: Gaza में Israel की एयरस्ट्राइक, पल भर में जमींदोज कर दी 14 मंजिला इमारत
    इजरायल का ताजा हमला

    इजरायल का ताजा हमला

    इजरायल के एक ताजा हमले में गाजा स्थिति एक बहुमंजिला इमारत पल भर में देखते ही देखते जमींदोज हो गई है। इस हमले का वीडियो भी सामने आया है। इजरायली रक्षा बल ने कहा है कि इस बिल्डिंग में हमास का दफ्तर था और उसके हमास के नेताओं को निशाना बनाने के लिए बिल्डिंग पर हमला किया है। इजरायल ने ये भी कहा कि हमले के पहले उसने बिल्डिंग में रह रहे लोगों को इसे खाली करने को कहा था और उन्हें पर्याप्त समय दिया था।

    14 मंजिला इमारत पल भर में धराशायी

    14 मंजिला इमारत पल भर में धराशायी

    इजरायल ने ये हमला हमास के रॉकेट हमलों के जवाब में बुधवार को किया था। कतर के न्यूज चैनल अलजजीरा ने इस बारे में रिपोर्ट करते हुए बताया कि इस 14 मंजिला इमारत का नाम अल-शोरूक टॉवर था। इसमें मीडिया हाउसों के भी दफ्तर थे।

    बिल्डिंग पर हमले के कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें बहुमंजिला इमारत हमले के बाद मात्र कुछ सेकंड में भरभराकर जमींदोज हो जाती है। वहीं हमले के बाद हमास ने इजरायल के ऊपर और रॉकेट हमलों की धमकी दी है।

    कैसे शुरु हुआ संघर्ष?

    कैसे शुरु हुआ संघर्ष?

    दो दिन पहले येरूशलम की अल अक्सा मस्जिद में इजरायल के बल प्रयोग के बाद हमास ने इजरायली इलाकों में सैकड़ों रॉकेट दागे थे। इजरायल के आयरन डोम मिसाइल सिस्टम ने बड़ी संख्या में रॉकेट को गिरने से रोका था लेकिन कई रॉकेट इजरायली इलाकों में गिर गए थे। इनमें एक भारतीय नर्स समेत तीन लोग मारे गए थे।

    हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाजा में जोरदार एयरस्ट्राइक कर हमास के ठिकानों को निशाना बनाया है। इजरायली हमले में हमास के कई कमांडर मारे गए हैं जिनकी पुष्टि उसने खुद की है। गाजा में हमले के बाद हमास ने इजरायल को अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए और ज्यादा रॉकेट हमले करने की बात कही है।

    Israel Gaza War: इजराइल और हमास में रॉकेट हमले जारी, गाजा में मारे गए 65 और इजरायल में 7Israel Gaza War: इजराइल और हमास में रॉकेट हमले जारी, गाजा में मारे गए 65 और इजरायल में 7

    English summary
    israeli strike in gaza multistory building demolished
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X