• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजराइली PM की पत्नी ने तोड़ा लॉकडाउन, सरकारी निवास में हेयरड्रेसर को बुलाकर कटवाए बाल: रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है, कई देशों में कोविड-19 के फैलाव पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन लागू किया है। इजराइल में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है। इस बीच मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी सारा ने ही कोविड-19 नियमों का उल्लंघन किया है। बुधवार को सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि सारा नेतन्याहू पिछले सप्ताह यरुशलम में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर अपने बाल कटवाए।

Israeli PM wife breaks lockdown gets hair cut in government residence and says report

गौरतलब है कि इजराइल में लॉकडाउन के नियमों के अनुसार स्‍कूल और दुकानों को बंद रखा गया है। इसके अलावा सैलून और नाई की दुकानें भी एक महीने से बंद हैं। लॉकडाउन में गैर जरूरी होने पर लोगों की गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी है। इस बीच खुद प्रधानमंत्री पर ही लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने का दावा किया जा रहा है। इजरायली अखबार येडियट अहरोनोट के अनुसार पिछले सप्ताह सारा नेतन्याहू मास्क पहनने की वकालत करने को लेकर एक वीडियो संदेश जारी किया था, जिसके लिए उन्होंने सरकारी आवास पर हेयरड्रेसर को बुलवाया और उससे बाल कटवाए।

आप MLA कुलदीप के खिलाफ केस दर्ज, कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने का आरोप

येडियट अहरोनोट द्वारा रिपोर्ट की गई यह घटना इजराइल में किसी नेता या हस्तियों द्वारा लॉकडाउन उल्लंघन की पहली खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक हेयर स्टाइलिस्ट कम से कम एक बार सरकारी आवास में आए और उन्हें टैक्सपेयर्स के पैसे से भुगतान किया गया। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद सारा नेतन्याहू की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, उन्हें लगा कि उन्हें बाल कटवाने की इजाजत थी, क्योंकि वह मास्क पहनने के महत्व के बारे में एक सूचनात्मक वीडियो फिल्मा रही थीं। बता दें कि पिछले महीने ही इजराइल ने कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर 21 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया था। इस समय इजराइली लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israeli PM wife breaks lockdown gets hair cut in government residence and says report
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X