• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वेस्ट बैंक यरूशलेम में इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर को मार गिराया

|
Google Oneindia News

तेल अवीव, जून 16: इजरायली सेना ने बुधवार को एक फिलिस्तीनी महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक महिला ने वेस्ट बैंक निर्माण स्थल की रखवाली कर रहे सैनिकों के एक समूह को अपनी कार निशाना बनाने की कोशिश की। सेना ने अपने बयान में कहा कि यरूशलेम के उत्तर में हिज़्मेह में महिला ने कार से बाहर निकली और चाकू खींच लिया, जिसके बाद सैनिकों ने महिला पर गोलियां चला दीं।

Israeli military killed a Palestinian woman in West Bank Jerusalem

सेना ने बयान में यह नहीं बताया गया कि महिला सैनिकों के कितनी करीब थी और सेना ने इस घटना की कोई फोटो या वीडियो जारी नहीं किया है। बता दें कि, इजरायल के नए प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के सत्ता संभालने के बाद यह इस तरह की पहली घटना सामने आई है। हाल के वर्षों में, इज़राइल ने वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों और बसने वालों के खिलाफ गोलीबारी, छुरा घोंपने और कार से हमला करने की एक कई घटनाएं देखी हैं।

इस तरह की घटनाओं को अधिकांशता फिलिस्तीनियों द्वारा अंजाम दिया गया है, जिनका संगठित आतंकवादी समूहों से कोई स्पष्ट संबंध नहीं है। वहीं फ़िलिस्तीनी और इज़राइली मानवाधिकार समूहों का कहना है कि सैनिक अक्सर अत्यधिक बल का प्रयोग करते हैं। सैनिक हमलावरों को लोगों को मारे बिना रोक सकते हैं। कुछ मामलों में उनका कहना है कि निर्दोष लोगों की पहचान हमलावरों के रूप में की गई है और उन्हें गोली मार दी गई है। रोनाल्डो ने मेज से हटाई कोका कोला की बोतल, तो कंपनी को हो गया 30 हजार करोड़ का नुकसान, जानें वजह

आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा ने महिला की मौत की पुष्टि की है। उसकी पहचान यरुशलम के पूर्वी बाहरी इलाके में वेस्ट बैंक के शहर अबू दिस की 29 वर्षीय निवासी के रूप में हुई। हालांकि महिला के बारे में और कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

English summary
Israeli military killed a Palestinian woman in West Bank Jerusalem
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X