• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायल ने सीरिया पर किया जबरदस्त अटैक, अफसर समेत 11 सैनिकों की गई जान

|
Google Oneindia News

तेल अवीव, जून 09: पिछले महीने इजरायल और हमास की लड़ाई ने पूरी दुनिया को टेंशन में दे रखा था और अब सीरिया और इजरायल के बीच का तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है। रिपोर्ट मिल रही है कि इजरायल ने सीरिया के ऊपर में जबरदस्त अटैक किया है, जिसमें एक सीरियाई अफसर समेत 11 सैनिकों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने दक्षिणी और सेंट्रल सीरिया को निशाना बनाया है।

israel syria

सीरिया पर इजरायल का अटैक

सीरिया पर इजरायल के हमले की जानकारी एक वॉर मॉनिटर एजेंसी ने दी है और 11 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। रिपोर्ट के मुताबिक इजरायल ने सीरिया के होम्स प्रांत में स्थिति एक साइंटिफिक रिसर्च सेंटर पर जबरदस्त हमला किया है और इसके साथ ही इजरायली फौज ने सीरिया के कुछ और सैन्य ठिकानों पर भी हमले किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया की राजधानी दमिश्क के बाहरी इलाकों को भी इजरायली सैनिकों ने निशाने पर लिया है। हालांकि, सीरिया को वास्तव में कितना नुकसान हुआ है, इसकी पूरी जानकारी अब तक नहीं दी गई है।

सीरिया ने भी दिया जवाब

सीरिया ने हालांकि नुकसान को लेकर जानकारी नहीं दी है लेकिन सीरिया की तरफ से कहा गया है कि इजरायली हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है और इजरायल के कई मिसाइलों को मार गिराया गया है। हालांकि, सीरिया की जवाबी कार्रवाई में इजरायल को कितना नुकसान पहुंचा है, इसका भी खुलासा नहीं हुआ है। आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से इजरायल और सीरिया के बीच काफी तनाव बना हुआ है और इजरायल ने सीरिया पर कई बार हमला किया है। आपको बता दें कि सीरिया में 2011 से गृहयुद्ध मचा हुआ है और अस्थिरता का माहौल बना हुआ है। अब तक सीरिया के ऊपर सैकड़ों हमले कर चुका है।

हिट एंड रन में मारे गए कनाडाई परिवार को मुस्लिम होने के कारण बनाया गया निशाना: पुलिसहिट एंड रन में मारे गए कनाडाई परिवार को मुस्लिम होने के कारण बनाया गया निशाना: पुलिस

English summary
Israel has launched a massive attack on Syria, in which 11 Syrian soldiers have been killed.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X