• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजराइल ने गाजा पट्टी पर फिर से शुरू किए हवाई हमले

|
Google Oneindia News

जेरूसलम, 16 जून। इजराइल ने एक बार फिर से गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक शुरू कर दी है। एएफपी न्यूज के अनुसार इजराइल की एयरफोर्स ने गाजा पट्टी पर बुधवार को यह एयरस्ट्राइक शुरू की है। यह एयर स्ट्राइक फिलिस्तीन की ओर से कुछ आग वाले कुछ गुब्बारे दक्षिणी इजराइल में भेजे गए। गौर करने वाली बात है कि 21 मई को इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शांति समझौता होने के बाद एक बार फिर से यह हवाई हमले शुरू हो गए हैं। 21 मई से पहले 11 दिन तक दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ था। अहम बात है कि दो दिन पहले ही इजराइल में सत्ता परिवर्तन हुआ है। बेंजामिन नेतन्याहू की जगह नेफ्ताली बेनेट देश के प्रधानमंत्री बने हैं।

इसे भी पढ़ें- श्रीनगर: नौगाम में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, 2 आतंकवादियों के घिरे होने की खबरइसे भी पढ़ें- श्रीनगर: नौगाम में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, 2 आतंकवादियों के घिरे होने की खबर

israel

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार चश्मदीदों ने बताया कि बुधवार की सुबह फिलिस्तीन की ओर से आतंकियों ने दक्षिण इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों को भेजा था, जिसके बाद इजराइल की ओर से एयरस्ट्राइक की गई। बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच काफी लंबे समय से तनाव चल रहा है। पिछले महीने इजराइल ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए जमकर रॉकेट दागे थे, जिसमे कई इमारतें ढह गई थी। हालांकि आतंकी संगठन हमास ने गाजा पट्टी में युद्धविराम की बात कही थी और इजराइल के साथ शांति समझौता हुआ था। लेकिन इस शांति समझौते के कुछ दिन बाद एक बार फिर से तनाव बढ़ गया है।

गौर करने वाली बात है कि पूर्व प्रधानमंत्री नेतन्याहू के बाद दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता नेफ्ताली बेनेट इजराइल के नए प्रधानमंत्री बने हैं। तकरीबन 12 साल तक नेतन्याहू देश के प्रधानमंत्री रहे और इसके बाद बेनेट ने देश की कमान संभाली है। माना जाता है कि हमास के प्रति बेनेट का रुख और भी ज्यादा सख्त है और वह पूरे वेस्ट बैंक को इजराइल में शामिल करने की वकालत करते हैं।

English summary
Israel starts air strike in Gaza strip after incendiary balloons seen in southern part.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X