• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Israel: PM नेतन्याहू की लगी 5 मीटर ऊंची नग्न प्रतिमा, लिख दिया 'इजरायली हीरो'

|

तेल अवीव। इजरायल का नाम आते ही बेंजामिन नेतन्याहू का चेहरा सामने आ जाता है। पिछले एक दशक से अधिक समय से हम उन्हें ही इजरायल के प्रतिनिधि के रूप में हर जगह देखते रहे हैं। वे इजरायल के सबसे अधिक समय तक रहने वाले प्रधानमंत्री हैं। अभी भी हैं। हालांकि सरकार से सहयोगी पार्टी अलग हो गई है लेकिन जब तक चुनाव नहीं हो जाता तब तक वे बने रहेंगे। अब फिर से इजरायल में चुनाव होने वाले हैं और नेतन्याहू इसके लिए लग चुके हैं इसी दौरान राजधानी में उनकी एक नग्न प्रतिमा लगाने की घटना सामने आई है।

Benjamin Netanyahu

राजधानी तेल अवीव के हबीमा चौक के एक कोने पर कुछ लोगों ने इजरायली पीएम की एक नग्न प्रतिमा लगा दी। ये प्रतिमा कोई छोटी नहीं है बल्कि इसकी ऊंचाई 5 मीटर है। इसका वजन 6 टन के बराबर है।

प्रशासन ने प्रतिमा को हटाया
हबीमा चौक पर लगी कांसे की इस प्रतिमा में नेतन्याहू को बैठे हुए और आराम करते दिखाया गया है। टाइम्स ऑफ इजरायल की खबर के मुताबिक जैसे ही प्रतिमा लगाए जाने की जानकारी मिली, प्रशासन ने इसके आगे बैरियर लगा दिया और इसे हटाने का नोटिस भी जारी किया।

खबरे के मुताबिक बाद में तेल अवीब के नगर निमग अधिकारियों ने मूर्ति को हटा दिया।

जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू की नग्न मूर्ति के नीचे इजरायली हीरो लिखा हुआ था। हालांकि अभी तक ये नहीं जानकारी चल पाई है कि इस प्रतिमा को किसने बनाया था ?

ये मूर्ति ऐसे समय में लगाई गई है जब नेतन्याहू अगले सप्ताह होने वाले चुनाव के लिए जोर-शोर से जुटे हुए हैं। इजरायल में 23 मार्च को चुनाव होने हैं। ये दो वर्षों में चौथी बार है जब देश में आम चुनाव हो रहे हैं।

फिलिस्तीन को लेकर मुश्किल में इजरायल, PM नेतन्याहू ने 'अपने दोस्त' भारत से मांगी मददफिलिस्तीन को लेकर मुश्किल में इजरायल, PM नेतन्याहू ने 'अपने दोस्त' भारत से मांगी मदद

English summary
israeli pm benjamin netanyahu naked statue in tel aviv
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X