• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजराइलः पीएम नेतन्याहू से पुलिस ने की पूछताछ, लगे हैं भ्रष्टाचार के आरोप

|

यरुशलमः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से पुलिस ने शुक्रवार को पहली बार पूछताछ की। नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। उनसे दो मामलों में पूछताछ की गई। इजरायल पुलिस का नेतन्याहू पर आरोप है कि उन्होंने बेजेक इजराइल टेलीकॉम ने नेतन्याहू और उनकी पत्नी का 'मनचाहा' न्यूज कवरेज अपनी वेबसाइट पर किया। इसके बदले में नेतन्याहू द्वारा टेलीकॉम कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लग रहा है।

israel pm Benjamin Netanyahu questioned for corruption case

वहीं, इस पूरे मामले से नेतन्याहू ने शामिल होने से इनकार किया है। भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद नेतन्याहू का राजनीतिक करियर संकट भी गहराता नजर आ रहा है।

इजरायल की मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास में दो पुलिसकर्मियों को जाते देखा गया। इजराइल रेडियो के मुताबिक उस दौरान नेतन्याहू की पत्नी सारा भी तेल अवीव के एक पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचीं थी।

जिन मामलों में नेतन्याहू के पूछताछ हुई है इसी मामले में नेतन्याहू के पूर्व प्रवक्ता और बेजेक टेलीकॉम के मेजॉरटी शेयरहोल्डर शॉल एलोविच को पुलिस हिरासत में लिया जा चुका है। वहीं, नेतन्याहू के करीबी माने जाने वाले कम्युनिकेशन मिनिस्ट्री के पूर्व डायरेक्टर जनरल शोलोमो फिल्बर भी इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं।

कहा तो ये भी जा रहा है कि कम्युनिकेशन मिनिस्ट्री के पूर्व डायरेक्टर जनरल शोलोमो फिल्बर सरकारी गवाह बनने के तैयार हैं। अगर ऐसा होता है तो नेतन्याहू के लिए मुसीबतें काफी बढ़ जाएंगी।

बेंजामिन नेतन्याहू पिछले 12 सालों से इजरायल के पीएम हैं। उन पर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। साल 2009 में भी उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे।

जर्मनी से खरीदे गए युद्धपोतों में गड़बड़ी की बात सामने आई थी, वहां के मीडिया में ये बात सामने आई थी कि फ्रांसीसी दलालने साल 2009 के चुनावी कैंपने में नेतन्याहू को लाखों यूरो दिए थे। उनकी पत्नी पर भी आरोप लगते रहे हैं।

मोदी के 'दोस्त' नेतन्याहू पर केस चलाना चाहती है इजरायली पुलिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
israel pm Benjamin Netanyahu questioned for corruption case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X