• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Israel-Palestine Row: लॉड शहर में इमरजेंसी लागू, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान

|
Google Oneindia News

येरुशलम, 12 मई। इजरायल और फिलीस्तीन के बीच अब जंग जैसे हालात पैदा हो गए हैं, मंगलवार को फिलिस्तीन के हमास संगठन ने तेल अवीव, एश्केलोन और होलोन शहर पर 130 रॉकेट हमले किए हैं और येरुशलम में भारी हिंसा फैलाई है, जिसमें एक भारतीय महिला समेत 32 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैकड़ों घायल बताए जा रहे हैं। हमास के इस हमले के जवाब में इजरायल ने भी गाजा पट्टी पर हमला बोला है, उसने इस दौरान एक बड़ी इमारत को निशाना बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस इमारत में रहने वाले तीन आंतकी इस हमले में मारे गए हैं।

    Hamas का Israel पर सबसे बड़ा हमला, Jerusalem में दागे 130 Rocket, जानिए क्यों? | वनइंडिया हिंदी
    Israel-Palestine conflict: लॉड शहर में इमरजेंसी लागू

    इन रॉकेट अटैक के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने लॉड शहर में आपातकाल की घोषणा कर दी है। इससे पहले नेतन्याहू ने कहा था कि हमास ने अपनी सारी हदें पार कर दी हैं, अब उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जा सकता है। उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का वक्त आ गया है। उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। ANI ने द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के हवाले से लिखा कि हमले के दौरान कई धार्मिक स्थलों और दुकानों में आग भी लगाई गई है।

    यह पढ़ें: हमास ने इजरायल पर दागे 130 Rocket, भारतीय महिला समेत 32 लोगों की मौतयह पढ़ें: हमास ने इजरायल पर दागे 130 Rocket, भारतीय महिला समेत 32 लोगों की मौत

    Israel-Palestine conflict: लॉड शहर में इमरजेंसी लागू

    अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कही ये बात

    इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से प्रतिक्रिया आई है। विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सभी पक्षों से इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में जारी हिंसा को रोकने की अपील की है लेकिन उन्होंने रॉकेट हमलों पर इजरायल की ओर से की गई जवाबी एक्शन को सही ठहराया है।

    Israel-Palestine conflict: लॉड शहर में इमरजेंसी लागू

    उन्होंने कहा कि इजरायल ने आत्मरक्षा के लिए कदम उठाया है, जो गलत नहीं है लेकिन हम इजराइल, वेस्ट बैंक, गाजा में स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, वहां हो रहे रॉकेट हमले चिंता का विषय है। इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति हम गहरा शोक प्रकट करते हैं, जो हुआ है वो सही नहीं है।

    English summary
    ,Israel-Palestine conflict:Major clashes erupt in Israel's Lod, Netanyahu declares state of emergency.US Secretary of State Antony Blinken expressed his concerns to Israel’s Foreign Minister Gabi Ashkenazi regarding rocket attacks on Israel.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X