• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायल: रॉकेट हमले में मारी गईं सौम्या संतोष के परिवार का स्थानीय अधिकारी रख रहे ख्याल

|
Google Oneindia News

यरुशलम, 13 मई। भारत के खास मित्र देशों में से एक इजरायल के आसमान में इन दिलों दीवाली जैसी आतिशबाजी देखने को मिल रही है, लेकिन यह कोई दीवाली का दृश्य नहीं बल्कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष का है जो अब युद्ध की शक्ल ले चुका है। इजरायल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के बीच लगातार एक दूसरे पर हमले किए जा रहे हैं। इन हमलों में गाजा में मौत का आंकड़ा 65 तक पहुंच गया है। वहीं, इजरायल में भी सात लोगों की मौत हुई है जिसमें एक भारतीय मूल की महिला भी शामिल है। केरल मूल की महिला की मौत पर अब इजरायल ने बड़ा बयान जारी किया है।

Israel

भारत में इजरायल के उपदूत रॉनी येडिडिया क्लेन ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को इजरायल में एक रॉकेट हमले में मारी गईं केरल की महिला सौम्या संतोष के परिवार की देखभाल स्थानीय अधिकारी कर रहे हैं। रॉनी येडिडिया ने कहा, 'एक मां और पत्नी के नुकसान की भरपाई तो नहीं की जा सकती जो हुआ उसका हमें दुख है। सौम्या संतोष के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है, साथ ही इजरायली अधिकारियों द्वारा परिवार का ध्यान रखा जाएगा।'

यह भी पढ़ें: इजरायल के पास है ऐसा कौन सा हथियार, जिससे वो हवा में एकसाथ तबाह कर रहा हमास की 400-400 मिसाइलें

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में क्लेन ने आगे कहा, 'संतोष के शव को शुक्रवार या शनिवार को दिल्ली की फ्लाइट से भारत लाया जाएगा। उसके बाद उनके गांव तक पहुंचाया जाएगा। संघर्ष के इस दौर में इस बात में कोई फर्क नहीं किया जा रहा कि कैसे एक इजरायली की सुरक्षा की जाए और कैसे भारतीय की सुरक्षा की जाए।' बता दें कि सौम्या संतोष 7 साल से इजरायल में रह रही थी और एक घरेलू सहायिका के तौर पर वहां काम करती थी। उसके परिवार के सदस्यों ने बताया कि अश्केलोन शहर में 31 वर्षीय सौम्या के घर पर जिस वक्त रॉकेट गिरा उस वक्त वो वीडियो कॉल पर केरल में अपने पति संतोष से बात कर रही थी।

English summary
Israel officials are taking care of Soumya Santosh family killed in rocket attack
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X