• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजराइल ने मार गिराया आतंकी कमांडर तो गाजा ने दागी 200 मिसाइलें

|

गाजा सिटी। गाजा पर इजरायली हवाई हमले के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। इजरायल के इस हवाई हमले में इस्लामिक जिहादी ग्रुप का एक टॉप कमांडर मारा गया। इजरायल के इस हमले के बाद गाजा ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सैकड़ों मिसाइल दागी हैं। गाजा ने इजरायल पर 200 से अधिक मिसाइलें दागीं। इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है।

Israel killed top islamic commander in gaza after rockets salvoes

वहीं, इजरायल के हमले में मारे गए टॉप कमांडर की पहचान बहा अबु अल अता के रूप में की गई। इजरायल के मुताबिक, आतंकी अता कई बड़े आतंकी हमलों की योजना बना रहा था। अता को इस्लामिक जिहाद का कमांडर बताया जा रहा है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, अता की मौत के बाद गाजा ने इजरायल पर मिसाइलों की बौछार कर दी।

वहीं, जवाबी कार्रवाई पर इजरायल का कहना है कि अगर उनके देश पर कोई ऐसे हमला करता है तो बचाव के लिए हम जवाब देंगे। इजरायल और गाजा के बीच गतिरोध की ये पहली घटना नहीं है। इजरायल फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया। इजरायल डिफेंस फोर्स की एक रिपोर्ट में ये जानकारी सामने आई थी।

इजरायल-पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्‍त 'बीबी' बेंजामिन नेतन्‍याहू ने मानी हार, अब नहीं बना पाएंगे सरकार

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इजरायल ने गाजा पट्टी से 200 से अधिक रॉकेट दागने के बाद जवाबी हमला किया। अबु अल अता पहले भी कई हमले करा चुका था। इस तरह के हमलों के मास्टरमाइंड अता ने दक्षिणी इजरायल के ग्रुपों पर रॉकेट से हमले किए थे। इजरायल सेना ने अपने बयान में इसकी पुष्टि की थी। वहीं, फिलिस्तीन के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इसरायल के हमलों में अता के बच्चों और एक पड़ोसी भी घायल हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
israel killed top islamic commander in gaza after rockets salvoes
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X