• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट के समय दोस्त इजरायल ने खोला दिल, तन-मन-धन से भारत की सहायता

|

नई दिल्ली, अप्रैल 28: भारत बहुत बुरी तरह से कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है, ऐसे मुश्किल वक्त में विश्व के अलग अलग देश भारत की सहायता कर रहे हैं। इस विपरीत परिस्थिति में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, सऊदी अरब, जैसे देश भारत की मदद कर रहे हैं। इसीबीच भारत के दोस्त इजरायल ने भारत में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अपने दिल का दरवाजा पूरी तरह से खोल दिया है। भारत में कहा जाता है कि बुरे वक्त में दोस्त की परीक्षा होती है और भारत के इस बुरे वक्त में दोस्त इजरायल परीक्षा में पूरी तरह से पास हुआ है। इजरायल ने कहा है कि भारत की मदद वो प्राइवेट सेक्टर, डिफेंस सेक्टर, पब्लिक सेक्टर, तीनों को मिलाकर एक साथ करने जा रहा है।

दोस्त इजरायल ने खोला दिल

दोस्त इजरायल ने खोला दिल

इजरायल और भारत की दोस्ती काफी पुरानी है और इजरायल ने हमेशा से टेक्नोलॉजी और डिफेंस सेक्टर में भारत की मदद की है। इस वक्त जब भारत में कोरोना वायरस का दूसरा लहर हजारों लोगों की जान ले रहा है, उस वक्त इजरायल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि वो संकट के इस समय में पूरी तरह से भारत के साथ खड़ा है और भारत की हर संभव मदद कर रहा है। भारत में इजरायल के राजनयिक रॉन मलका ने कहा कि 'हम दिल से भारत के लोगों के साथ हैं, इजरायल का विदेश मंत्रालय, भारत स्थित इजरायल का दूतावास भारत के लिए लगातार मदद जुटा रहा है। भारत की मदद के लिए इजरायल प्राइवेट सेक्टर, डिफेंस सेक्टर और पब्लिक सेक्टर से भी हाथ मिला रहा है।' आपको बता दें कि इजरायल करीब करीब कोरोना वायरस से जंग जीत चुका है और अब इजरायल में मास्क पहनने की पाबंदी हटाई जा चुकी है। इजरायल में बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन का प्रोग्राम चलाया जा रहा है और हर एक इजरायली को वैक्सीन दी जा रही है।

पहले भी भारत की मदद

पहले भी भारत की मदद

अभी तो इजरायल भारत की मदद कर ही रहा है, इससे पहले भी इजरायल लगातार भारत की मदद टेक्नोलॉजी और मेडिकल फैसिलिटिज देने के लिए कर रहा था। इजरायस ने कोविड 19 से जंग लड़ने के लिए दिल्ली के एक बड़े अस्पताल को अत्याधुनिक तकनीक दी है। फरवरी महीने में इजरायल ने दिल्ली के प्राइमस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को 'स्टेट ऑफ द आर्ट आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी एंड मेडिकल इक्वीपमेंट दिए थे'। उस वक्त भारत में इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने कहा था कि 'इजरायल को बेहद खुशी है कि उसने प्राइस हॉस्पिटल को ये सुविधा दी है और हमें उम्मीद है कि इस टेक्नोलॉजी से अस्पताल को कोविड-19 से लड़ने में मदद मिलेगी'।

भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में कोरोना की स्थिति

भारत में कोरोना की दूसरी लहर इस समय कहर मचा रही है। देश में एक हफ्ते से हर रोज तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं ऑक्सीजन की कमी और अस्पतालों में जगह ना होने की वजह से मरीज बहुत ज्यादा परेशान हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 3.23 लाख नए केस सामने आए जबकि इस दौरान 2772 लोगों की मौत कोरोना से हो गई। इससे पहले सोमवार को 3.53 लाख नए केस सामने आए थे और 2800 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई थी। देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1,76,36,307 पहुंच गया है। अब तक 1,97,894 मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। इस समय देश में कोरोना के 28,82,204 एक्टिव मरीज हैं।

इजरायल के बाद अमेरिकियों को भी मास्क से मुक्ति! कोरोना से जंग जीतने की दहलीज पर अमेरिकाइजरायल के बाद अमेरिकियों को भी मास्क से मुक्ति! कोरोना से जंग जीतने की दहलीज पर अमेरिका

English summary
Israel is taking help of private sector, defense sector and public sector to help India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X