• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: ईरान से युद्ध के लिए पहुंचे अमेरिका और इजरायल के खतरनाक विमान, ईरान की सीमा पर B-52 बॉम्बर्स की गर्जना

|

तेल अवीव: इजरायल और ईरान के बीच टेंशन बढ़ता जा रहा है। पहले इजरायल ने दुनिया के नक्शे से ईरान को खत्म करने की धमकी दी तो ईरान ने जबाव देते हुए कहा है कि अगर इजरायल ने हमला करने की सोची भी तो ईरान उसके तेल अवीव और हाइफा को पूरी तरह से बर्बाद कर देगा। ईरान की इस धमकी का जबाव इजरायल और अमेरिका दोनों एक साथ दे रहे हैं। ईरान की सीमा पर अमेरिकी बॉम्बर विमान B-52 पहुंच चुका है और सीमा पर पहरेदारी में जुट गया है।

US FIGHTER JETS

ईरान को चेतावनी

इजरायल ने पूरी दुनिया के सामने ऐलान कर दिया है कि अगर ईरान को रोकने की जहमत दुनिया ने नहीं उठाई तो वो ईरान पर हमला कर देगा। इसके साथ ही इजरायल ने ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों का नक्शा भी जारी किया है। लेकिन अब अमेरिका का शक्तिशाली बी-52 बॉम्बर्स भी इजरायल का साथ देने के लिए ईरान की सीमा पर पहुंच चुका है। ईरान की सीमा पर बी-52 की आवाजें साफ सुनी जा रही हैं।

पिछले 6 महीने में ईरान को धमकाने के लिए अमेरिकी बॉम्बर्स ने ये सातवीं बार उड़ान भरी है। अमेरिकी बॉम्बर्स फाइटर जेट के साथ इजरायल का खतरनाक F-15 फाइटर जेट भी है। और ये दोनों लगातार ईरान की सीमा पर उड़ान भर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ओमान की खाड़ी में इजरायल के एक जहाज पर विस्फोट भी हुआ है जिसमें इजरायल ने ईरान का हाथ बताया है हालांकि, ईरान की तरफ से जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया गया। वहीं, अमेरिकी फाइटर जेट बॉम्बर्स बी-52 के साथ उड़ान भरने के बाद इजरायल ने कहा है कि यह रणनीतिक उड़ान इजरायली और पश्चिम एशिया के आकाश के लिए बेहद जरूरी है। हालांकि, इस वक्त इजरायल की तरफ से ईरान का नाम नहीं लिया गया है मगर माना यही जा रहा है इजरायल और अमेरिका के टार्गेट पर ईरान ही है।

FIGHTER JETS

न्यूक्लियर ठिकानों का नक्शा जारी

इजरायल के रक्षामंत्री ने कहा है कि ईरान का परमाणु कार्यक्रम इजरायल के खिलाफ है और इजरायल ईरान पर किसी भी वक्त हमले की आपातकालीन योजना तैयार कर रहा है। बताया जा रहा है कि ईरान और इजरायल के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ चुका है और दोनों देश कभी भी युद्ध के मैदान में आ सकते हैं। इजरायल के रक्षा मंत्री बेंजी गेट्स ने अमेरिकी चैनल फॉक्स न्यूज को कहा है कि इजरायल आपात योजना पर काम कर रहा है और इस वक्त सबकुछ हमारे हाथों में है।

इजरायल के रक्षामंत्री का बयान उस वक्त आया है जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ईरान और दुनिया के न्यूक्लियर ताकतों के बीच फिर से परमाणु समझौते में शामिल होने के संकेत दिए हैं वहीं ईरान ने भी कहा है कि अगर अमेरिका एक साल के अंदर उसके ऊपर लगाए सारे प्रतिबंध हटा लेता है तो वो न्यूक्लियर समझौते में फिर से शामिल होने पर विचार करेगा। लेकिन, इजरायल का कहना है कि वो किसी भी हाल में ईरान के परमाणु कार्यक्रम को बढ़ने नहीं देगा और अगर ईरान परमाणु कार्यक्रम पर काम करता है तो वो उसके सभी ठिकानों को नष्ट कर देगा।

इजरायल कभी भी कर सकता है ईरान पर हमला, न्यूक्लियर ठिकानों का नक्शा किया जारी, भारी युद्ध की आशंकाइजरायल कभी भी कर सकता है ईरान पर हमला, न्यूक्लियर ठिकानों का नक्शा किया जारी, भारी युद्ध की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israel's F-15 and American aircraft B-52 bombers are flying over the Iranian border. That is, Israel and the United States are issuing war warnings to Iran.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X