• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: हमास करने वाला था सैकड़ों रॉकेट से एक साथ हमला, पहले ही इजरायल ने पूरे बेस को उड़ाया

|
Google Oneindia News

तेल अवीव, मई 14: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच का संघर्ष काफी तेज होता जा रहा है। फिलिस्तीन की तरफ से चरमपंथी संगठन हमास ने मोर्चा संभाला हुआ है और इजरायल को निशाने बना रहा है। लेकिन, इनसबके बीच इजरायल ने दावा किया है कि हमास इजरायल के ऊपर रॉकेट लॉन्च करने वाला था लेकिन उससे पहले ही इजरायल ने हमास के रॉकेट बेस को नेस्तनाबूद कर दिया है।

हमले से पहले ही हमला

हमले से पहले ही हमला

इजरायल डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि हमास इजरायल के ऊपर रॉकेट हमला करने वाला ही था लेकिन उससे पहले ही इजरायल ने इस टार्गेट को ध्वस्त कर दिया है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने बकायदा एक वीडियो जारी किया है, जिसमें जमीन पर एक विस्फोट होता हुआ दिख रहा है। हालांकि, इजरायल के दावे में कितना दम है, इसकी पुष्टि निष्पक्ष एजेसियों ने अभी तक नहीं की है। मगर, इजरायल फोर्स ने दावा किया है कि इजरायल एयरफोर्स ने हमास के कई ठिकानों को तबाह किया है। वहीं कल भी इजरायल ने हमास के ठिकानों पर बड़ा हमला किया था, जिसमें हमास के 11 कमांडों मारे गये थे।

गाजा में इजरायल का हमला

इजरायल डिफेंस फोर्स ने अपने दूसरे ट्वीट के जरिए कहा है कि इजरायल एयरफोर्स ने हमास के कई ठिकानों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। इजरायल फोर्स ने ये भी कहा है कि उसने हमास के नियंत्रण प्रणाली को भी ध्वस्त कर दिया है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने आज अपने एक और ट्वीट में कहा था कि इजरायल डोम एरियल डिफेंस सिस्टम ने एक हमास ड्रोन को इजरायल की तरफ आते पकड़ा है। इसके साथ ही इजरायल ने कहा है कि उसने हमास के मेट्रो टनल को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

'मेट्रो' टनल सिस्टम ध्वस्त

इजरायल डिफेंस फोर्स ने अपने एक और ट्वीट में दावा किया है उसने हमास के मेट्रो टनल सिस्टम को टार्गेट पर लेते हुए उसे काफी नुकसान पहुंचाया है। इजरायल की सेना ने ट्वीट में कहा है कि इजरायल के 160 एयरक्राफ्ट, तोप और टैंक यूनिट बॉर्डर की तरफ निकल चुकी हैं। ट्वीट में कहा गया है कि 'हमने हमास के 150 से ज्यादा ठिकानों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है और हमास मेट्रो टनल को कई किलोमीटर तक उड़ा दिया है।' आपको बता दें कि इजरायल-फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष दिनोंदिन गहराता जा रहा है। इस खूनी जंग के चलते लोगों के बीच जबरदस्त गुस्सा देखने को मिल रहा है। कल भी इजरायल की सेना ने गाजा शहर से 1500 से ज्‍यादा रॉकेट दागने वाले फलस्‍तीनी उग्रवादी गुट हमास के खिलाफ जोरदार पलटवार किया था। इस जवाबी कार्रवाई में हमास को तगड़ा झटका लगा है और उसके 11 कमांडर मारे गए हैं। वहीं इजरायल ने भी कहा है कि उसके 6 नागरिक मारे गए हैं। इस बीच संयुक्‍त राष्‍ट्र ने चेतावनी दी है कि तनाव जारी रहा तो इजरायल और फलस्‍तीन के बीच में पूर्ण युद्ध छिड़ सकता है।

फिलिस्तीन पर इजरायल का भारी हमला, गाजा पट्टी कब्जाने की कोशिश, मुस्लिम देशों का सिर्फ नाम का समर्थन!फिलिस्तीन पर इजरायल का भारी हमला, गाजा पट्टी कब्जाने की कोशिश, मुस्लिम देशों का सिर्फ नाम का समर्थन!

English summary
Israel has claimed that it has blown up a Hamas rocket base even before the Hamas attack.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X