• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हमास नेता के घर समेत 3 इमारतों पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, 42 की मौत

|

गाजा, 16 मई: इजरायल और फिलिस्तीन में बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। हर बार की तरह इस बार भी गाजा पट्टी के कट्टरपंथी संगठन हमास की ओर से रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा, जिस वजह से इजरायल भी जवाबी कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। रविवार को इजरायल डिफेंस फोर्स ने गाजा पट्टी में एयर स्ट्राइक की, जिसमें तीन इमारतों को निशाना बनाया गया। इस हमले में कम से कम 42 लोगों के मारे जाने की खबर है।

gaza

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल डिफेंस फोर्स हमास के टॉप लीडर्स को निशाना बना रही है। रविवार को हुए हमले में हमास नेता याहिया सिनवार के घर को जमींदोज कर दिया गया। इसके अलावा दो अन्य इमारतों पर भी मिसाइलें दागी गईं। जिसके बाद से बचे हुए हमास नेता अंडरग्राउंड हो गए हैं। वहीं फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने मध्यस्थता और बातचीत की बात कही थी। ऐसे में इस कार्रवाई से उनको झटका लग सकता है।

गाजा स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक हमले में 42 लोग मारे गए, जबकि 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों में 16 महिलाएं और 10 बच्चे भी शामिल हैं। कुछ इलाकों में अभी भी रेक्स्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आने वाले दिनों में ऐसे बहुत से हमले होने की आशंका है क्योंकि इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने साफ किया है कि आतंकवाद के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी। ऐसे में हालात अभी और बिगड़ सकते हैं।

VIDEO: इजरायली एयरफोर्स ने गाजा में की एयर स्ट्राइक, मीडिया हाउस के दफ्तर समेत पूरी इमारत को उड़ाया VIDEO: इजरायली एयरफोर्स ने गाजा में की एयर स्ट्राइक, मीडिया हाउस के दफ्तर समेत पूरी इमारत को उड़ाया

25 देश इजरायल के साथ
रविवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक ट्वीट किया, जिसमें 25 देशों का झंडा था। उन्होंने कहा कि ये सभी देश इजरायल के साथ हैं, ऐसे में उनका शुक्रिया। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी नेतन्याहू से बात की। साथ ही मौजूदा हालात और संभावित खतरों के बारे में जानकारी ली।

English summary
Israel Air Strike home of Hamas leader and 2 other bilding in Gaza
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X