• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: इजरायली एयरफोर्स ने गाजा में की एयर स्ट्राइक, मीडिया हाउस के दफ्तर समेत पूरी इमारत को उड़ाया

|

गाजा पट्टी, 15 मई: अमेरिका समेत कई देशों की मध्यस्थता का इजरायल और फिलिस्तीन विवाद पर कोई असर नहीं पड़ा। फिलिस्तीन की ओर से कट्टरपंथी संगठन हमास ने मोर्चा संभाल लिया है। साथ ही उसकी ओर से लगातार इजरायल की सीमा पर राकेट दागे जा रहे हैं। जिस वजह से लगातार इजरायल डिफेंस फोर्स भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए इजरायल की वायुसेना ने गाजा में स्थित एक बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया।

    Israel-Gaza Conflict: इजरायल ने गाजा में Media Building को गिराया- AFP | वनइंडिया हिंदी

    गाजा

    इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) के मुताबिक गाजा पट्टी में एक बहुमंजिला इमारत थी, जिसमें द एसोसिएटेड प्रेस और अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थानों का ऑफिस था। आरोप है कि इस बिल्डिंग का इस्तेमाल हमास के आतंकी छिपने के लिए करते थे, जिस वजह से शनिवार को इजरायल एयरफोर्स के लड़ाकू विमान गाजा की सीमा में गए। साथ ही लेजर गाइडेड मिसाइल से इमारत को गिरा दिया। IDF के मुताबिक उन्होंने ऑपरेशन से पहले लोगों को इमारत खाली करने के लिए कह दिया था।

    फिलिस्तीन पर इजरायल का भारी हमला, गाजा पट्टी कब्जाने की कोशिश, मुस्लिम देशों का सिर्फ नाम का समर्थन!फिलिस्तीन पर इजरायल का भारी हमला, गाजा पट्टी कब्जाने की कोशिश, मुस्लिम देशों का सिर्फ नाम का समर्थन!

    वहीं बिल्डिंग में काम करने वाले मीडिया हाउस के कर्मचारियों का आरोप है कि इजरायल ने चेतावनी जारी करने के कुछ ही देर बाद पूरी बिल्डिंग को उड़ा दिया। ऐसे में उनको वहां से सामान भी निकालने का मौका नहीं मिला। अल जज़ीरा के रिपोर्टर सफ़वत अल-कहलौत के मुताबिव वो 11 सालों से इस दफ्तर में काम कर रहे थे। उन्होंने कई एतिहासिक घटनाओं को यहां से कवर किया, लेकिन अब सब कुछ 2 सेकंड में तबाह हो गया।

    English summary
    Israel air force air strike Al-Jalaa Building in Gaza palestine
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X