इस खूबसूरत महिला के सिर पर है 10 लाख डॉलर का इनाम, आखिर क्यों?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने खिलाफ लड़ने वाली एक महिला के सिर पर 10 लाख डॉलर का इनाम रखा है। इस कुर्दिश महिला का नाम जोआना पालानी है।

joana

महिला से डरा आईएसआईएस, रखा इनाम

जानकारी के मुताबिक सीरिया-इराक में लड़ने वाली कुर्दिश महिला जोआना पालानी ने आईएसआईएस के खिलाफ सीरिया और इराक में जंग लड़ी थी।

हिंदी गाने पर इस लड़की ने किया ऐसा डांस, अरब वाले भी हुए हैरान

इस दौरान उसने कई आईएसआईएस लड़ाकों को परास्त किया था। इसी वजह से आईएसआईएस ने कुर्दिश महिला के खिलाफ इनाम का ऐलान किया था।

23 वर्षीय, जोआना पालानी ने 2014 में अपना कॉलेज छोड़ दिया था और सीरिया और इराक में आईएसआईएस के खिलाफ जंग में शामिल हो गई थी।

2014 में पढ़ाई छोड़कर हुई थी जंग में शामिल

इंडिपेंडेंट में छपी खबर के मुताबिक वर्तमान में जोआना पालानी कोपेनहेगेन में जेल में बंद है। उन पर जून 2015 में 12 महीने का ट्रवेल बैन लगाया गया था। उन पर केस चल रहा है, अगर उन पर आरोप तय हो गए तो उन्हें 2 साल की जेल हो सकती है।

फिर वायरल हो रहा बाइक चोरी की कोशिश का ये वीडियो, आपने देखा क्या?

पालानी के डेनमार्क लौटने पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरफ से धमकियां दी जा रही हैं। महिला को मारने के लिए आईएसआईएस ने कई सोशल मीडिया चैनल्स में इनाम का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है कि महिला ने राजनीतिक डिग्री के लिए एडमिशन लिया था लेकिन कुर्दिश क्रांति और आईएसआईएस से लड़ने के लिए उसने पढ़ाई छोड़ दी। उसने उत्तरी सीरिया की प्यूपिल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) और इराक के पेशमर्गा फोर्स के लिए लड़ाई लड़ी थी।

जेल में बंद है महिला

एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक पालानी ने कहा कि वह लोकतंत्र और महिला अधिकारों के लिए लड़ना चाहती थी, एक डेनिश लड़की के तौर पर मैंने यूरोपियन संस्कृति को समझा था।

गलत कार पार्किंग पर स्वीपर ने सिखाया खास सबक, देखिए वीडियो

अल-अरबिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएसआईएस ने विभिन्‍न सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स के जरिए अलग-अलग भाषाओं में पलानी को मारने वाले को इनाम देने की घोषणा की है। इराक में उन्‍होंने कुर्दिश रिवॉल्‍यूशन के साथ मिलकर आईएस के खिलाफ जंग लड़ी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ISIS Offers 1 Million $ For Head Of Kurdish Woman Who Fought Them In Syria, Iraq.
Please Wait while comments are loading...