सीरिया की तरह ईरान को भी सबक सिखाने की जरूरत- बेंजामिन नेतन्याहू

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

येरूशलम। सीरिया में हुए अटैक के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी देते हुए कहा है कि ईरान को भी अब सबक सिखाने की जरूरत है। बेंजामिन नेतन्याहू ने ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे से फोन पर बात करते हुए कहा कि जिस तरह से अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ कार्रवाई की है, ऐसी ही कार्रवाई आतंकवाद को रोकने और न्यूक्लियर क्षमता को बढ़ाने वाले देशों के खिलााफ भी करनी चाहिए। इजरायल ने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस का समर्थन किया है, जिन्होंने सीरिया में हुए केमिकल अटैक के बाद सीरियाई मिलिट्री बेस को निशाना बनाया था।

 सीरिया की तरह ईरान को भी सबक सिखाने की जरूरत- नेतन्याहू

थेरेसा मे से बात करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि सीरिया में अस्थिरता फैलाने के पीछे ईरान का सबसे बड़ा हाथ है और असद को यह सोचना चाहिए कि ईरान उनके क्षेत्र में प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। नेतन्याहू ने कहा कि असद अपने पूरे मु्ल्क को खतरे में डाल रहे हैं।

बेंजामिन ने कहा कि इजरायल पूरी तरह से ट्रंप का फैसला का समर्थन करता है, जिन्होंने सीरिया में हुए केमिकल अटैक का जवाब दिया है और येरूशलम फ्रांस और ब्रिटेन का भी समर्थन करता है, जिन्होंने इस मिशन में भाग लिया। गौरतलब है कि सीरिया में पिछले शुक्रवार (13 अप्रैल) को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने 100 से भी अधिक मिसाइलें दागी थी।

नेतन्याहू ने थेरेसा मे से बात करते हुए कहा कि यह अटैक गैर पारंपरिक हथियार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सख्त मैसेज है। उन्होंने कहा कि परमाणु क्षमताओं को प्राप्त करने से आतंकवादी राज्यों और संगठनों को रोकने के लिए ऐसी ही पॉलिसी की जरूरत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Iran should treat the smae way as Syria, says Israel's PM Benjamin Netanyahu

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.