• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उड़ते प्लेन से गिर गया iPhone लेकिन नहीं हुआ बंद, फोन की हालत देख दंग रह गए फिल्म मेकर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अपनी जबरदस्त गुणवत्ता की वजह से दुनियाभर में आई फोन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि जब इतना महंगा फोन एयरप्लेन से गिर जाए तो आपको कैसा लगेगा। ब्राजील के डॉक्युमेंट्री फिल्म मेकर एर्नस्टो गेलिटो जब एयरप्लेन में अपने फोन से वीडियो शूट कर रहे थे तो इसी दौरान उनका फोन नीचे गिर गया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसपर खुद गेलिटो को भी यकीन नहीं हो रहा है। यूं तो अगर किसी का भी आई फोन एयरप्लेन से नीचे गिर जाए तो उसकी नींद उड़ जाएगी. लेकिन गेलिटो का फोन इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी बच गया। दिलचस्प बात यह है कि इतनी ऊंचाई से फोन गिरने के बाद टूटना तो दूर फोन ने गिरने का वीडियो तक रिकॉर्ड किया है।

प्लेन की खिड़की से गिरा फोन

प्लेन की खिड़की से गिरा फोन

फिल्म मेकर शुक्रवार को जब रियो डि जेनेरियो में काबो फ्रियो बीच के ऊपर से उड़ान भर रहे थे, इसी दौरान उनका आईफोन 6एस प्लेन की खिड़की से नीचे गिर गया, इस दौरान फोन ने कुछ तस्वीरें भी रिकॉर्ड की। दरअसल प्लेन की ऊंचाई की वजह से हवा काफी तेज चल रही थी, जिसकी वजह से फोन गेलियो के हाथ स फिसलकर नीचे गिर गया। गेलिटो को लगा कि उन्होंने अपना फोन हमेशा के लिए खो दिया। लेकिन यूट्यूब पर गेलिटो ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे उनके फोन के गिरने का वीडियो रिकॉर्ड हुआ है।

फोन देखकर चौंक गए फिल्ममेकर

फोन देखकर चौंक गए फिल्ममेकर

जब फिल्म मेकर को लग रहा था कि उनका फोन अब कभी वापस नहीं मिलेगा तो उसके बाद उन्होंने अपने फोन को जीपीएस ट्रैकिंग के जरिए तलाशना शुरू किया। लैंड करने के बाद वह बीच के करीब फोन को तलाशने लगे। जब वह फोन की जीपीएस लोकेशन पर पहुंचे तो उन्हें अपना फोन मिल गया। लेकिन फोन को देखकर वह चकित रह गए कि 300 मीटर की ऊंचाई से गिरने के बाद भी फोन बच गया। जब गेलिटो को फोन मिला तो यह टूटा नहीं था, यह बहुत थोड़ा सा क्षतिग्रस्त हुआ था, इसके स्क्रीन प्रोटेक्टर और कवर पर कुछ स्क्रैच आए थे।

रिकॉर्ड होता रहा वीडियो

रिकॉर्ड होता रहा वीडियो

इससे ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि फोन के कैमरे पर कोई असर नहीं हुआ और फोन ने गिरते समय 15 सेकेंड का वीडियो भी रिकॉर्ड किया है। गेलिटो फोन से रिकॉर्ड हुए वीडियो के बारे में बताते हैं कि 15 सेकेंड के भीतर फोन नीचे जमीन पर गिरा, यह तकरीबन 200 मीटर की ऊंचाई थी। फोन स्क्रीन के बल नीचे गिरा और गिरने के बाद डेढ़ घंटे तक वीडियो रिकॉर्ड करता रहा। मुझे लगता है कि सूरज की रोशनी से फोन चार्ज हो गया, क्योंकि जब मैं फोन लेने पहुंचा तो इसमे 16 फीसदी बैटरी बची थी।

इसे भी पढ़ें- बीच सड़क से गुजर रहे पैदल यात्री पर गिरा निर्माणाधीन खंभा, देखें रौंगटे खड़े करने वाला VIDEOइसे भी पढ़ें- बीच सड़क से गुजर रहे पैदल यात्री पर गिरा निर्माणाधीन खंभा, देखें रौंगटे खड़े करने वाला VIDEO

English summary
Iphone fell from airplane it just not survived but recorded the video too.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X