यहां बलात्कारियों को बना दिया जाएगा नपुंसक, शरीर में डाले जाएंगे महिलाओं के हार्मोन्स

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इंडोनेशिया। पांच महीने पहले 14 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्‍कार और फिर उसकी दर्दनाक हत्‍या ने इंडोनेशिश को हिला कर दिया है। इस रेयर ऑफ द रेयरेस्‍ट घटना ने यहां एक नए कानून को जन्‍म दिया है जिसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। जी हां इंडोनेशिया में अब बलात्‍कारियों, खासकर बच्‍चों का यौन उत्पीड़न करने वालों को नपुंसक बना दिया जाएगा या फिर उन्‍हें सजा ए मौत दी जाएगी।

हॉस्‍पिटल में आग: जानिए कब-कब मरीजों की कब्रगाह बने अस्‍पताल 

इतना ही नहीं दोषियों में महिलाओं वाले हॉमोन्‍स डाले जाएंगे और उनके नाम सार्वजनिक किए जाएंगे। नए कानून के मुताबिक दोषियों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए इलेक्ट्रॉनिक चिप भी लगाई जाएगी। यह चिप सजा पूरी होने के बाद भी लगी रहेगी। गंभीर मामलों में मौत की सजा होगी। हालांकि, इंडोनेशिया का महिला आयोग ही इस कानून के खिलाफ है।

एक-दो नहीं, तीन मर्दों से थे संबंध, फिर शुरु हुआ खतरनाक खेल  

क्‍या हुआ था इंडोनेशिया में

पांच महीना पहले इंडोनेशिया में भी दिल्‍ली गैंगरेप जैसी वारदात हुई थी। इसी साल मई में इंडोनेशिया में 14 साल की लड़की से 12 लोगों ने रेप किया। फिर उसकी हत्‍या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से पूरे इंडोनेशिया में विरोध प्रदर्शन हुए।

VIDEO: हाथी के बच्‍चे ने इंसान को डूबने से बचाया, वीडियो हुआ वायरल

राष्ट्रपति जोको विडोडो ने रेप के खिलाफ नया कानून बनाने का भरोसा दिलाया था। बाद में राष्ट्रपति ने ही वहां के संसद में कानून का मसौदा पेश किया। जबरदस्त बहस के बाद दो पार्टियों ने सख्त कानून के विरोध में वोट दिया। इसके बावजूद संसद ने नया कानून पास कर दिया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a toughened stand against child sex abuse, the Indonesian parliament has voted in favour of a law that enables chemical castration and even execution of convicted offenders.
Please Wait while comments are loading...