• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जाम्बिया के पहले राष्ट्रपति केनेथ डेविड कौंडा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

|
Google Oneindia News

लुसाका, जून 17: अफ्रीकी देश जाम्बिया के पहले राष्ट्रपति केनेथ डेविड कौंडा का 97 साल की उम्र में निधन हो गया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट करके उनको श्रद्धाजंलि दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक सम्मानित विश्व नेता और राजनेता डॉ. केनेथ डेविड कौंडा के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार और जाम्बिया के लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

Zambia first president

कैबिनेट सचिव साइमन मिती ने बताया कि 97 वर्षीय कौंडा का दोपहर 2:30 बजे निधन हो गया। जाम्बिया की राजधानी लुसाका में एक सैन्य अस्पताल में सोमवार को उनको भर्ती कराया गया था। वहीं जाम्बिया के राष्ट्रपति एडगर लुंगु ने कहा कि आज दोपहर कौंडा के निधन के बारे में बड़े दुख के साथ पता चला। लुंगु ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "पूरे देश की ओर से और अपनी ओर से मैं प्रार्थना करता हूं कि पूरे कौंडा परिवार को सांत्वना मिले क्योंकि हम अपने पहले राष्ट्रपति और सच्चे अफ्रीकी आइकन का शोक मनाते हैं।

अफ्रीका में मिला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा हीरा, डायमंड देख उड़ जाएंगे होशअफ्रीका में मिला दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा हीरा, डायमंड देख उड़ जाएंगे होश

वहीं पहले जांबिया के पहले राष्ट्रपति के बेटे ने लिखा कि मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि एमजीअब नहीं रहे। हम उनके लिए प्रार्थना करते हैं। बता दें कि उनका अस्पताल में निमोनिया का इलाज चल रहा है। कौंडा साल 1964 में जांबिया के पहले लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति बने थे।

English summary
indian PM Narendra Modi condolence on Zambia first president Kenneth David Kaunda passed away
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X