• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगोड़े मेहुल चोकसी को देश लाने की तैयारी पूरी! डोमिनिका हाई कोर्ट में बताया वो अभी भी भारतीय नागरिक

|
Google Oneindia News

सैंटो डोमिंगो, जून 14: पंजाब नेशनल बैंक से घोटाला कर विदेश फरार हुआ भारत का भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी देश वापस नहीं आने के लिए लगातार अपने सारे प्रयास कर रहा है। डोमिनिका की जेल में बंद मेहुल चोकसी भारत सरकार से बचने के लिए नए हथकंडे अपना रहा है। इस बीच अवैध एंट्री के मामले में डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई की गई, जिसमें भारत सरकार की ओर से हलफनामा दायर किया गया। डोमिनिका हाई कोर्ट के सामने भारतीय अधिकारियों द्वारा दायर हलफनामे में कहा गया है कि भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी अभी भी एक भारतीय नागरिक है।

Mehul Choksi
    Mehul Choksi Case: Dominica Court में भारत ने कहा, मेहुल चोकसी है Indian Citizen | वनइंडिया हिंदी

    डोमिनिका के राष्ट्रमंडल में भारत के उच्चायोग में कांउसलर अधिकारी ने दायर हलफनामा में बताया कि मेहुल चोकसी एक भारतीय नागरिक है और भारतीय नागरिकता को छोड़ने के लिए उसका आवेदन खारिज कर दिया गया था। हलफनामे में कहा गया है कि भारत सरकार पहले ही एंटीगुआ सरकार द्वारा दी गई मेहुल चोकसी की नागरिकता को रद्द करने का मुद्दा उठा चुकी है, इस आधार पर कि नागरिकता उसके द्वारा धोखाधड़ी से प्राप्त की गई थी, क्योंकि वह भारत में किए गए अपराध की जांच के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा वांछित है।

    डोमिनिका कोर्ट में भारतीय अधिकारियों ने हलफनामे में बताया कि मेहुल चोकसी की भारतीय नागरिकता अभी भी समाप्त नहीं हुई है और भारतीय नागरिकता के त्याग का उनका दावा भारत में कानूनों के विपरीत है, क्योंकि यह पूरी तरह से गलत है। इस तहर से चोकसी का दावा फर्जी है।

    Mehul Choksi update: मेहुल चोकसी डोमिनिका जेल में ही रहेगा, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिकाMehul Choksi update: मेहुल चोकसी डोमिनिका जेल में ही रहेगा, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

    बता दें कि इससे पहले डोमिनिका की हाई कोर्ट ने चोकसी को जमानत देने से साफ इनकार कर दिया था। साथ ही कहा था कि उस पर अवैध तरीके से डोमिनिका में एंट्री का आरोप है और उसका इस देश से कोई रिलेशन नहीं है। वहीं चोकसी के वकील ने अदालत में यह भी दलील दी है कि मेहुल ने अपनी भारतीय नागरिकता छोड़ दी है, इसलिए उसको भारत निर्वासित नहीं किया जा सकता है।

    English summary
    indian government affidavit filed Dominica High Court Mehul Choksi is still an Indian citizen
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X