• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान में रह रहे भारतीयों के लिए भारतीय दूतावास की एडवाइजरी, गैर जरूरी यात्रा ना करने की सलाह

|
Google Oneindia News

काबुल, जुलाई 24। अफगानिस्तान में इन दिनों लोगों के दिलों में तालिबान की दहशत बैठी हुई है। तालिबान के आतंकियों ने इस देश के अधिकतर हिस्से पर कब्जा कर लिया है। ऐसे में हर देश को अफगानिस्तान में रह रहे अपने लोगों की चिंता है। शनिवार को अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास ने अपने लोगों के लिए कुछ सुरक्षा परामर्श जारी किए। भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि अफगानिस्तान में इस वक्त हालात बहुत ज्यादा खराब हैं और सेफ्टी के लिहाज से स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में यहां रहने वाले भारतीय घरों से बाहर जाने में बहुत सतर्कता बरतें। इसके अलावा एडवाइजरी में कहा गया है कि लोग इस वक्त गैर जरूरी यात्रा से भी बचें।

afghanistan

तालिबान और सेना के बीच चल रहा है खूनी खेल

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में पिछले कई दिनों से तालिबान का नरसंहार जारी है। देश के अधिकतर हिस्से पर कब्जा कर लेने के बाद अब तालिबान के आतंकियों का खूनी खेल चल रहा है। हालांकि अफगानिस्तान की सेना मोर्चे पर डटी हुई है। सेना और आतंकियों के बीच संघर्ष चल रहा है। अफगानिस्तान की सेना का दावा है कि उसने पिछले 24 घंटे के अंदर 36 आतंकियों को मार गिराया है।

अफगानिस्तान में रहने वाले भारतीयों के लिए भारतीय दूतावास की एडवाइजरी-

- अफगानिस्तान में रहने वाले भारतीयों को ये सलाह दी जाती है कि वे अपने कार्यस्थल और निवास स्थान आते-जाते वक्त बहुत सावधानी बरतें। इसके अलावा गैर-जरूरी आवाजाही से बचा जाए।

- सड़कों पर जाते वक्त सेना के काफिल, सरकारी वाहनों या मंत्रालयों की गाड़ियों से दूरी रखी जाए।

- इसके अलावा भीड़भाड़ वाली जगह पर भी जाने से बचें। जैसे कि मार्केट, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, रेस्टोरेंट और अन्य सार्वजनिक स्थानों से भी दूरी रखी जाए। साथ ही मुख्य शहरों की यात्रा करने से भी बचें।

    Afghanistan में Taliban के ठिकानों पर US Army की Airstrike, दागे Rockets और गोले | वनइंडिया हिंदी

    - अफगानिस्तान में आने वाले सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट: https://eoi.gov.in/kabul/ पर या ईमेल द्वारा paw.kabul@mea.gov.in दूतावास/वाणिज्य दूतावास में रजिस्टर्ड करें। जो पहले से ही अफगानिस्तान में मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने पंजीकरण नहीं कराया है, उनसे ऐसा करने का अनुरोध किया जाता है।

    - अफगानिस्तान में कार्यरत भारतीय कंपनियों को एक बार फिर सलाह दी जाती है कि वे परियोजना स्थलों पर तैनात अपने भारतीय कर्मचारियों के संबंध में विशेष सुरक्षा व्यवस्था करें।

    - ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए अफगानिस्तान आने वाले मीडियाकर्मियों को भी ये सलाह दी जाती है कि वो बिना दूतावास की जानकारी के अफगानिस्तान में रिपोर्टिंग ना करें और जहां भी वो जाएं दूतावास की तरफ से पूरी सुरक्षा के साथ जाएं, ताकि किसी भी आपातकाल में उनकी सुरक्षा हो सके।

    ये भी पढ़ें: VIDEO: टारगेट तालिबान! अफगानिस्तान के इस पड़ोसी ने किया अबतक का सबसे बड़ा युद्धाभ्यासये भी पढ़ें: VIDEO: टारगेट तालिबान! अफगानिस्तान के इस पड़ोसी ने किया अबतक का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास

    English summary
    Indian Embassy issue advisory for Indian nationals in Afghanistan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X