• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लंदन में पढ़ रही बेटी की खिदमत के लिए भारतीय अरबपति ने तैनात किए 12 नौकर

|

लंदन। स्कॉटलैंड के सेंट एंड्यूज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही भारतीय अरबपति की बेटी की शानो शौकत सुर्खियों में है। दरअसल लंदन में पढ़ रही बेटी को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए अरबपति पिता ने उसकी खिदमत में एक-दो नहीं बल्कि 12 नौकर तैनात कर दिए हैं। ये नौकर अरबपति बेटी का ख्याल रखेंगे और हमेशा साथ रहेंगे। हालांकि भारतीय अरबपति के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है क्योंकि जिस एजेंसी ने नौकर नियुक्त किए हैं उसने किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

 ब्रिटेन के अखबार द सन की रिपोर्ट में खुलासा

ब्रिटेन के अखबार द सन की रिपोर्ट में खुलासा

दरअसल इस बात का खुलासा ब्रिटेन के अखबार द सन की रिपोर्ट में हुई है। जिसमें कहा गया है कि लड़की के परिवारवालों ने उसकी सेवा के लिए 12 लोगों का एक स्टाफ नियुक्त किया है। इन सभी को सिल्वर स्वेन नाम की बहुत ही प्रसिद्ध एजेंसी से नियुक्त किया गया है। लड़की के लिए चुने गए स्टाफ में बटलर, शेफ, मेड के अलावा हाउसकीपर और गार्डनर भी शामिल है।

स्टाफ की नियुक्ति के लिए जारी किया गया था विज्ञापन

स्टाफ की नियुक्ति के लिए जारी किया गया था विज्ञापन

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक अरबपति बेटी की खिदमत में लगने वाले स्टाफों की भर्ती के लिए बकायदा विज्ञापन जारी किया गया था। इस एड में बताया गया था कि कौन कैसा होना चाहिए। जैसे कि मेड के लिए था कि वो खुशमिजाज हो और उर्जा से भरी हो। ऐसे ही सभी स्टाफों के लिए अलग-अलग शर्त रखे गए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अरबपति की बेटी 4 साल पढ़ाई करेगी। इसके लिए काम में निपुण स्टाफ की नियुक्ति की गई है।

स्टाफ का खर्च 25 लाख

स्टाफ का खर्च 25 लाख

रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की की सेवा के लिए तैनात किए स्टाफ का खर्च 30 हजार पाउंड सलाना बताया जा रहा है। जो कि भारतीय रकम के हिसाब से 28 लाख रुपए होता है। बेटी की सेवा के लिए तैनात किए गए स्टाफ पर इतना खर्च वास्तव में चौकाने वाला है। इस परिवार से संबंधित कोई जानकारी सामने नहीं आई है इसलिए अरबपति बेटी और उसके पिता के नाम का खुलासा एंजेसी ने नहीं किया।

यह भी पढ़ें- इंटरनेशनल कोर्ट के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका

English summary
Indian billionaire hire 12 staff for her daughter help at St Andrews University in landon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X