• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान अखबार का बड़ा दावा- आज UAE में मिल सकते हैं भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री

|

इस्लामाबाद/नई दिल्ली, अप्रैल 18: आज संयुक्त अरब अमीरात में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात हो सकती है। पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून ने इस बात की संभावना जताई है। ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी तीन दिन के दौरे पर यूएई शनिवार को ही पहुंच रहे हैं लेकिन आज भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी आबूधाबी के दौरे पर जा रहे हैं। पाकिस्तानी अखबार ने लिखा है कि भारतीय विदेश मंत्री के आबूधाबी जाने की जानकारी खुद भारत सरकार के तरफ से दी गई है और माना जा रहा है कि आज दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात और बातचीत हो सकती है। पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच बातचीत की मध्यस्थता संयुक्त अरब अमीरात कर रहा है।

यूएई में भारत-पकिस्तान के विदेशमंत्री

यूएई में भारत-पकिस्तान के विदेशमंत्री

पाकिस्तानी अखबार ने दावा किया है कि जैसे ही पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे हैं ठीक उसके बाद भारतीय विदेश मंत्री के आबूधाबी जाने का अचानक प्लान बनता है। इसका मतलब ये है कि आज भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री आबूधाबी में ही होंगे। हालांकि, अखबार ने ये भी लिखा है कि दोनों देशों की तरफ से इस बात की आधिकारिक रिपोर्ट नहीं है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात होगी या नहीं। लेकिन, पिछले 2 महीने से लगातार इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि संयुक्त अरब अमीरात भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बहाल करने के लिए मध्यस्थता की भूमिका निभा रहा है और इसी हफ्ते एक अमेरिका में यूएई के राजदूत ने इस बात की पुष्टि भी की है कि यूएई ने ही भारत और पाकिस्तान को बॉर्डर पर सीजफायर के लिए मनाया है।

मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री- सूत्र

मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री- सूत्र

पाकिस्तानी अखबार ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के मिलने की संभावना से इनकार नहीं किया गया है। लेकिन, पिछले दिनों भारत और पाकिस्तान के संबंधों को लेकर जो माहौल बने हैं उसे देखकर संभावना इसी बात की है कि आज दोनों देशों के विदेशमंत्रियों की मुलाकात हो सकती है। पाकिस्तानी अखबार ने ये भी रिपोर्ट दिया है कि इसी साल जनवरी में दुबई में भारत और पाकिस्तान के खुफिया विभाग के उच्च अधिकारियों की मुलाकात हुई है, जिसके बाद ही दोनों देशों के बीच सीजफायर का ऐलान किया गया। वहीं, अमेरिका में यूएई के एंबेसडर ने इसी हफ्ते एक कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से संबंधों की बहाली हो, यही संयुक्त अरब अमीरात चाहता है।

पाकिस्तान ने नहीं किया इनकार

पाकिस्तान ने नहीं किया इनकार

क्या संयुक्त अरब अमीरात भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बहाली को लेकर मध्यस्थता कर रहा है, इस सवाल के जबाव में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इनकार नहीं किया और कहा कि मुलाकात और बातचीत के अलग अलग रास्ते होते हैं। हालांकि, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि आज भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात होगी या नहीं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री संयुक्त अरब अमीरात सरकार के उच्च अधिकारियों से मुलाका करेंगे। इस सवाल पर कि क्या भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात होगी, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि 'आधिकारिक तौर पर ऐसी किसी मुलाकात को शामिल नहीं किया गया है'।

इमरान के अहंकार की सजा भुगत रहा पाकिस्तान, चीनी खरीदने के लिए लंबी लंबी कतारे, हाथों में लगाए जा रहे निशानइमरान के अहंकार की सजा भुगत रहा पाकिस्तान, चीनी खरीदने के लिए लंबी लंबी कतारे, हाथों में लगाए जा रहे निशान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Today, the Foreign Ministers of India and Pakistan can meet in the UAE. The Pakistani newspaper has expressed the possibility of this.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X